शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीAIIMS Delhi: कैंसर, किडनी, लीवर के मरीजों को महंगे इलाज से मिलेगी...

AIIMS Delhi: कैंसर, किडनी, लीवर के मरीजों को महंगे इलाज से मिलेगी मुक्ति, एम्स की ये नई सुविधा पीड़ितों को देगी जीवनदान

Date:

Related stories

AIIMS Delhi: दिल्ली एम्स के द्वारा एक नई शुरुआत होने जा रही है। बताया जा रहा है कि अब किडनी, लिवर, और कैंसर की बीमारी से जूझ रहे मरीजों को इसका बेहतरीन इलाज मिलने जा रहा है। इसका इलाज दवाई के माध्यम से नहीं किया जाएगा बल्कि अब इसे खत्म करने के लिए अध्यात्म का तरीका अपनाया जा रहा है। वहीं अब इसे खत्म करने के लिए एम्स के डाक्टरों ने शुरुआत कर दी है। इसके लिए डाक्टरों ने बुधवार के दिन का चुनाव किया है। इस दिन गंभीर बिमारियों से जूझ रहे मरीजों के लिए एक शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर के माध्यम से लोगों ने अंदर आंतरिक ऊर्जा बढ़ाने के तरीके के बारे में बताया जाएगा।

एम्स दिल्ली करेगा यह शुरुआत

एम्स दिल्ली हमेशा बड़े रिसर्च करता रहता है। ऐसे में अब कैंसर, लिवर जैसी, बिमारियों से जूझ रहे मरीजों की मदद के लिए इसने नई पहल की शुरुआत की है। इस पहल में एम्स की मदद के लिए दाजी ग्लोवल गाइड ऑफ हार्टफुलनेस संस्था ने भी अपना हाथ आगे बढ़ाया है। ऐसे में अब दोनों के द्वारा मिलकर यहां गंभीर बिमारियों का इलाज करवा रहे मरीजों की मन की चेतना को विशेष अवस्था में डाक्टरों के द्वारा लाने की कोशिश किया जाएगा। ऐसा करने से बताया जा रहा है कि मरीजों को गंभीर बीमारियों से लड़ने में काफी मदद मिलेगी। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि एम्स के डॉक्टर इस पर एक शोध भी करेंगे।

Also Read: Karnataka Assembly Election 2023: स्टार प्रचारकों की सूची से Sachin Pilot गायब, क्या एक दिवसीय अनशन का मिला फल?

इस पद्धति से होगा इलाज

एम्स में लगातार एक के बाद एक नए प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों के द्वारा कई गंभीर बिमारियों का इलाज एम्स ने खोज लिया है। ऐसे में अब आयुर्वेद और एलोपेथ की मदद लेकर एम्स के डॉक्टर किड़नी, केंसर जैसी बीमारी का इलाज डॉक्टर ढूंढ रहे हैं। डाक्टरों का मानना है कि इसके द्वारा किसी भी गंभीर बीमारी का इलाज कम खर्च में हो सकता है। वहीं मरीजों को इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं पड़ता है और आराम भी जल्द मिल जाता है।

Also Read: Aaj ka Panchang 20 April 2023: सूर्यग्रहण आज, जानें सूर्योदय और सूर्यास्त का समय…जानें चंद्रबल और ताराबल

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories