शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यCorona Virus Cases: नहीं रुक रहा कोरोना का कहर! मरने वालों के...

Corona Virus Cases: नहीं रुक रहा कोरोना का कहर! मरने वालों के आंकड़े कर देंगे हैरान, इन राज्यों में जारी हुआ गाइडलाइन

Date:

Related stories

WHO: कोरोना के बाद अब आतंक मचाएगी ये महामारी, डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी, कहा- ‘तैयार हो जाएं’

WHO: कोरोना महामारी के आतंक के बाद WHO ने एक बड़ी चेतावनी दी है। WHO का कहना है कि अगली महामारी और भी ज्यादा खतरनाक होगी। ऐसे में तैयार हो जाएं।

Corona Virus Cases: देश में एक बार फिर कोरोना के मामले आने शुरू हो गए हैं। राज्य सरकार के द्वारा इससे बचाव के लिए लोगों को मास्क और सेनेटाइजर का फिर से प्रयोग करने के लिए कहा जा रहा है। देश में इसकी जांच भी लगातार जारी है मिली जानकारी के मुताबिक 2 लाख से ज्यादा लोगों की जांच भी लगातार की जा रही है। वहीं बताया जा रहा है कि आने वाला कुछ समय और भी भयानक हो सकता है। वहीं अगर इस बढ़ रहे कोरोना के आकड़े के साथ मरने वालों की संख्या पर गौर करे तो इसकी भी संख्या दोगुनी हो गई है।

यह संख्या बीते 1 महीने की है और इसके मामले भी इसी रफ्तार से बढ़े हैं। कोरोना की वजह से मरने वालों का यह आंकड़ा बहुत ही डराने वाला है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से भी इसके आकंड़े जारी किए गए हैं। इस जारी आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 11692 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 28 लोगों की मौत भी कोरोना की वजह से हुई है।

आखिर क्यों डरा रहे हैं ये आंकड़े

अगर मार्च महीने में कोरोना के आंकड़े की तरफ से गौर करें तो 1134 नए मामले 22 मार्च को दर्ज किए गए थे। इसी के साथ उस दिन मरने वालों की संख्या 5 था। वहीं केवल एक महीने में ही मरने वालों का आंकड़ा 28 पहुंच गया है। वहीं 20 अप्रैल को भारत में करना के 12580 नए केस सामने आये थे। इस दिन मरने वालों की संख्या 29 थी। सबसे ज्यादा डराने वाला दिन 19 अप्रैल था इस दिन 38 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई थी।

WHO की तरफ से बताया गया है कि केवल एक महीने में ही इसके आंकड़े में 6 गुना बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में इसके आंकड़े के बढ़ने के साथ – साथ मरने वालों की संख्या काफी डराने और चौंकाने वाली है। वहीं कोरोना के नए वैरिएंट भी लगातार सामने आ रहे हैं। यह कितने खतरनाक है डाक्टरों को इसका पता लगाना भी मुश्किल हो रहा है।

Also Read: क्या वाकई में Apple और Samsung को हिला देगा Google Pixel 7a स्मार्टफोन? फीचर्स देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

इन राज्यों में जारी हुई एडवाइजरी

देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर सरकार के द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। कई राज्यों में मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ – साथ इसको लेकर कुछ खास नियम भी बनाए गए हैं। किसी भी भीड़ – भाड़ वाली जगह से बचने के लिए कहा गया है। सार्वजिक स्थान पर जाने से पहले मास्क लगाने के लिए कहा गया है। दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, केरल और मुंबई राज्यों में सख्ती के साथ इसका नियम पालन करने के लिए कहा गया है।

Also Read: Maruti Suzuki की Wagon R, Alto K10, Celerio और S-Presso पर मिल रही जबरदस्त छूट, सस्ते में लूट सको तो लूट लो

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories