मंगलवार, मई 28, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Government Hospital: एम्स से लेकर सफदरजंग तक इलाज कराने वाले मरीजों...

Delhi Government Hospital: एम्स से लेकर सफदरजंग तक इलाज कराने वाले मरीजों की बढ़ेंगी मुश्किलें, जानिए वजह

Date:

Related stories

Delhi Government Hospital: देश में सबसे ज्यादा इलाज कराने के लिए लोग दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में आते हैं। यहां प्रतिदिन 50 हजार से ज्यादा बीमार लोग अपने इलाज के लिए पहुंचते हैं। अगर आपका इलाज भी दिल्ली के एम्स, सफदरजंग, डॉ. राम मनोहर लोहिया और लेडी हार्डिंग जैसे केन्द्र सरकार के अस्पतालों से चल रहा है तो ये खबर आपको जरुर जाननी चाहिए। क्योंकि यहां के डॉक्टर छुट्टी पर जा रहे हैं। जिसकी वजह से मई से लेकर जुलाई तक लोगों को इलाज की मुश्किल होगी।

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने वालों की बढ़ेगी टेंशन

डॉक्टरों के छुट्टी पर जाने के बाद यहां पर 50 फीसदी ही डॉक्टर उपलब्ध रहेंगे। यही कारण है कि, यहां के मरीजों को सर्जरी से लेकर अन्य इलाज से संबंधी परेशानियों का कुछ दिनों तक सामना करना पड़ेगा। इन सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर 15 मई से छुट्टियों पर जा रहे हैं। ये डॉक्टर दो चरणों में छुट्टी पर रहेंगे। इस दौरान मई और जुलाई तक का महीना लोगों के लिए काफी मुश्किल भर रहेगा।

छुट्टी की तैयारी में जुटा विभाग

डॉक्टरों की छुट्टी पर जाने के लिए अभी से ही विभाग तैयारी में जुट गया है। इसके साथ ही मरीजों को इसकी जानकारी अस्पतालों की आधिकारिक साइट पर दी जाएंगी। जिसके बाद ओपीडी और डॉक्टर के देखते हुए मरीजों का इलाज किया जाएगा। आपको बता दें, इन सरकारी अस्पतालों के ये डॉक्टर गर्मियों की छुट्टी पर घर जा रहे हैं। जिसकी वजह से कम स्टाफ ही मरीजों को देखेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories