सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमख़ास खबरेंMedicine Price Hike: हाय..रे! अब गरीब कैसे कराएगा इलाज? बुखार से लेकर...

Medicine Price Hike: हाय..रे! अब गरीब कैसे कराएगा इलाज? बुखार से लेकर कैंसर तक की 800 जरुरी दवाएं हुई महंगी

Date:

Related stories

Medicine Price Hike: आज महीने का पहला दिन 1 अप्रैल 2024 है। ऐसे में कई सारे नियमों के साथ कीमतों में बदलाव देखा जा रहा है। इस बीच बीमार लोगों को झटका लग गया है। क्योंकि बुखार-दर्द सहित 800 जरुरी दवाओं के दाम बढ़ गए हैं। जिसकी वजह से अब इलाज कराना और भी ज्यादा महंगा पड़ेगा। गरीबों के लिए ये किसी मुसीबत से कम नहीं है। अब दर्दनिवारक, एंटीबायोटिक, कैंसर और संक्रमण रोधी जैसी बीमारियों का इलाज कराना महंगा हो गया है।

सरकार ने बढ़ाए दवाओं के रेट

Medicine Price hike केन्द्र सरकार के द्वारा हुए हैं। इन दवाओं में 12 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। अब एंटीबायोटिक्स से लेकर दर्दनिवारक दवाओं के लिए लोगों को ज्यादा पैसे देने होंगे। पैरासिटामोल जैसी दवाई में 130 फीसदी बढ़ोतरी होने की खबर है। आपको बता दें, पिछले साल 2023 में भी दवाओं पर 10 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी की गई थी। केन्द्र सरकार ने एनुअल होलसेल प्राइज इंडेक्स के माध्यम से ये पैसे बढ़ाए हैं।

इन बीमारियों की दवाओं को खरीदना पड़ेगा महंगा

डिमेशियां , कैंसर, दिल की बीमारी, एनीमिया, मलेरिया, एंटी-सेप्टिक ,विटामिन टैबलेट्स, स्टेरॉयड, पेन किलर्स, TB, कैंसर, HIV एड्स, एंटी-बयोटिक्स, एंटी डोट्स, एनीमिया, पार्किंसंस, एंटी-फंगल मेडिसिन, त्वचा रोग , प्लाजमा, एंटी-वायरल, एंटीसेप्टिक्स आदि जैसी खतरनाक और जानलेवा बीमारियों से पीड़ित लोगों को दवाई के लिए अब ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories