शुक्रवार, मई 17, 2024
होमहेल्थऑफिस या कॉलेज से अप-डाउन करते हैं तो EYE FLU से बचने...

ऑफिस या कॉलेज से अप-डाउन करते हैं तो EYE FLU से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स, आंखें रहेंगी सुरक्षित

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Amazon Sale: गर्मी को सर्दी में बदलने वाला Whirlpool का AC हुआ 48% सस्ता, अभी खरीदें

Amazon Sale: चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान करना...

Eye Flu: ज्यादातर राज्यों में मॉनसून ने दस्तक दे दी हैं। मॉनसून के मौसम में कई सारी बीमारियां उत्पन्न होती है। ऐसे में इस मौसम में स्वस्थ रहने के लिए इन बीमारियों से सतर्क रहना पड़ेगा। मौजूदा समय में बारिश के मौसम के कारण दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में आई फ्लू तेजी से फैल रहा है। इसकी वजह से अस्पताल में हर रोज हजारों की संख्या में मरीज भर्ती हो रहे हैं। ये एक ऐसी बीमारी है जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में काफी जल्दी फैलती है।

इस बिमारी के लिए बरतें सतर्कता

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, इस समस्या को ध्यान में रखते हुए विशेषज्ञों ने लगातार सतर्कता बरतने की सलाह दी है। इसी के साथ उन्होंने बताया कि जो लोग ऑफिस से घर और घर से ऑफिस अप डाउन करते हैं उन लोगों को इस बीमारी का खतरा काफी ज्यादा है। ऐसे में अगर आप हर रोज पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करते हैं तो आपको इस बीमारी के लिए सावधानियां बरतनी होगी। सबसे पहले आप इस बात का ध्यान रखें कि आप जब भी मेट्रो या किसी भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट में जाए तो धूप का चश्मा जरूर पहने।

इस तरह कम होगा संक्रमण का खतरा

इसी के साथ आप अपने आंखों की साफ-सफाई का भी ध्यान रखें। हर 3-4 घंटे में अपनी आंखों को जरूर धोएं। इसी के साथ जब भी आप मेट्रो या बस में बैठे तो हैंड सेनीटाइजर का जरूर इस्तेमाल करें। आई फ्लू जैसी बीमारी से बचने के लिए आप सोशल डिस्टेंसिंग का जरूर ख्याल रखें। अगर आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट या मेट्रो में बैठ रहे हैं तो एक दूसरे व्यक्ति के साथ दूरी बना कर रहे ऐसा करने से संक्रमण का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories