सोमवार, मई 20, 2024
होमहेल्थJanhvi Kapoor अपनी बॉडी को स्लिम और Fit रखने के लिए अपनाती...

Janhvi Kapoor अपनी बॉडी को स्लिम और Fit रखने के लिए अपनाती है ये खास Routine, आप भी कर सकती हैं ट्राई

Date:

Related stories

Janhvi Kapoor Fitness Routine: बवाल मूवी में काम कर चुकी एक्ट्रेस जान्हवी कपूर आजकल एक बार फिर अपनी शानदार एक्टिंग के चलते लाइमलाइट में बनी हुई है। शुरुआत से ही अपनी एक्टिंग के चलते वह फैंस के द्वारा खूब पसंद की जाती है। अपनी खूबसूरती, एक्टिंग और फैशन स्टाइल के अलावा जान्हवी अपनी फिटनेस को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती है। जान्हवी अपनी परफेक्ट फिगर पाने के लिए कई घंटों तक जिम में वर्कआउट करती हुई नजर आती है। इतना ही नहीं वह अपने फैंस के लिए सोशल मीडिया पर कई फिटनेस से जुड़ी वीडियोज भी शेयर करती रहती हैं। अगर आप भी जान्हवी जैसी फिटनेस पाने चाहते हैं, तो आज इस आर्टिकल के जरिए आपको जान्हवी के द्वारा अपनाए जाने वाले कुछ खास टिप्स के बारे में बताया जाएगा।

इस वर्कआउट रुटीन को करती है डेली फॉलो

श्रीदेवी की बड़ी बेटी जान्हवी कपूर अपने बॉडी और फिटनेस को लेकर बहुत ज्यादा सीरियस रहती हैं। वह अपनी इस फिट बॉडी के लिए रोज घंटों वर्कआट कर अपना पसीना बहाती है। ऐसा एक भी दिन नहीं होता है, जब जान्हवी अपना वर्कआउट मिस करती हो। इस बात की जानकारी खुद जान्हवी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। जिम में वर्कआउट करने के साथ-साथ जान्हवी घर में एक्सरसाइज भी करती है। उनका कहना है कि अगर आप एक स्वास्थ जिंदगी जीना चाहते हो, तो आपको अपनी बॉडी के साथ अपने मन को भी अच्छा और पॉजिटिव रखना बहुत जरुरी है। अगर आपका मन अच्छा रहेगा, तो आपका तन (बॉडी) ऑटोमैटिकल फिट रहेगा।

अच्छी डाइट को करें अपने रुटीन में शामिल

जान्हवी का मानना है कि केवल जिम जाकर घंटों वर्कआउट करने से ही आपकी बॉडी फिट नहीं होती है, उसके लिए आपको अपने खाने-पीने और अच्छी लाइफस्टाइल पर भी ध्यान देना जरुरी होता है। वह अपनी डाइट में सभी जरुरी प्रोटीन और ताकत वाली चीजों को शामिल करती हैं। जान्हवी अपने सुबह के नाश्ते में अंडा और ब्राउन ब्रेड खाती हैं। वहीं लंच के समय जान्हवी पूरा भरपूर खाना खाना पसंद करती हैं। लंच में जान्हवी की डाइट में ब्राउन चावल, दाल और हरी सब्जियां शामिल होती हैं। रात के खाने में जान्हवी केवल हल्का खाना जैसे सूप और सलाद खाना ही पसंद करती हैं। इन सबके अलावा वह अपनी बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए पानी भी सही मात्रा में पीती है। शरीर में पानी की सही मात्रा होने से भी चेहरे पर एक अलग-सी चमक बरकरार रहती है। जो चेहरे की सुंदरता को और भी निखारती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories