Thursday, October 24, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलMorning Drinks: चाय-कॉफी को छोड़ इन 7 मेजिकल ड्रिंक से करें दिन...

Morning Drinks: चाय-कॉफी को छोड़ इन 7 मेजिकल ड्रिंक से करें दिन की शुरुआत, स्किन से लेकर वजन कम करने तक में है असरदार

Date:

Related stories

Morning Drinks: शरीर को तरोताजा रखने के लिए यह जरूरी है कि मॉर्निंग ड्रिंक्स हेल्दी हो ताकि आप दिन भर फ्रेश महसूस कर सके। लेकिन क्या आपको पता है कि आप मॉर्निंग ड्रिंक को अपनी रूटीन में शामिल कर वजन को भी कंट्रोल कर सकते हैं। जी हां, चाय और कॉफी को छोड़ आप इन हेल्दी मॉर्निंग ड्रिंक को अपनी रूटीन में कर शामिल करें। निश्चित तौर पर यह आपके लिए किसी जादू से कम नहीं है क्योंकि इसके जरिए आप कम से कम 20 किलो वजन को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा इन 7 ड्रिंक्स को आप सुबह पीने के बाद फायदे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

जीरा पानी

मैजिकल ड्रिंक की बात करें तो जीरा पानी को आप मॉर्निंग ड्रिंक के तौर पर ले सकते हैं। ऐसे में किसी भी डाइट को फॉलो करने की जरूरत नहीं है या फिर किसी भी खाने को देखकर ललचाने की भी जरूरत नहीं है क्योंकि यह आपके वजन को कम करने के लिए सबसे फायदेमंद है।

मेथी पानी

अगर आप डायबिटिक हैं या आपके घर में किसी को डायबिटीज की परेशानी है तो आप उन्हें मेथी पानी दे सकते हैं क्योंकि यह डायबिटीज को कम करने के लिए असरदार है।

धनिया का पानी

आप धनिया के बीज के पानी को उबाल कर या फिर रात भर भिगोकर इसका सेवन कर सकते हैं। यह आपके थायराइड को कंट्रोल करने के लिए बेस्ट है।

दालचीनी का पानी

अगर आपको PCOS की समस्या है तो आप दालचीनी के पानी को पी सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद है।

लहसुन का पानी

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि आप लहसुन के पानी को पीकर कोलेस्ट्रॉल को कम कर सकते हैं। जी हां, लहसुन का पानी आपके कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने के लिए असरदार है।

हल्दी पानी

आप हल्दी पानी का सेवन करके अपनी खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं। जी हां दरअसल मुहासे की समस्या अगर आपको है तो आप हल्दी पानी का सेवन जरूर करें।

गुलाबी नमक पानी

माइग्रेन की समस्या अगर आपको है तो आप गुलाबी नमक को पानी में मिलाकर पी सकते हैं और इससे आपको फायदा मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories