Home विदेश Parasite in Brain: महिला के दिमाग में जिंदा रेंगते कीड़े को देख...

Parasite in Brain: महिला के दिमाग में जिंदा रेंगते कीड़े को देख डाक्टर्स के उड़े होश, आखिर ये हुआ तो कैसे हुआ?

अस्ट्रेलिया के कैनबरा से एक हैरतंगेज खबर सामने आई जहां एक महिला के मस्तिष्क के अंदर जीवित कीड़ा पाया गया। इसे देख डाक्टर्स के लिए यकीन कर पाना मुश्किल था।

0
Parasite in Brain
Parasite in Brain

Parasite in Brain: विज्ञान की तरक्की को लेकर कितनी बाते सुनने को मिलती है। कोई कहता है कि विज्ञान न होता तो आज धरती पर इतनी सुख-सुविधा देखने को ना मिलती। तो कोई कहता है कि वो विज्ञान ही है जिसने आज इंसानों को जीवित रखा है वर्ना न जानें कब किसको क्या हो जाए और इलाज के अभाव में उसकी मौत हो जाए। ऐसे में इसी से संबंधित एक खबर अस्ट्रेलिया से सामने आई है जहां डाक्टर्स ने एक महिला के दिमाग से जिंदा कीड़ा पाया है। बताया जा रहा है कि यह कीड़ा महिला के मस्तिष्क के अंदर जीवित था। इस हैरतंगेज घटना को देखकर सर्जरी करने वाले सभी डाक्टर्स भी चौंक गए थे।

ये है पूरा मामला

बता दें कि जिस महिला के मस्तिष्क के अंदर यह जीवित कीड़ा मिला है वो इंग्लैंड की रहने वाली है। वर्ष 2021 के आखिरी में कुछ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण इस महिला को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। हल्के इलाज के बाद उसे राहत मिली और वो स्वस्थ्य (Health) होकर अपने घर को लौट गई। फिर वर्ष 2022 में उसे कई तरह की दिक्कते आने लगी थीं जिसमें डिप्रेशन और भूलने की बीमारी जैसे लक्षण सामान्य थे। इसके बाद महिला को अस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में भर्ती कराया गया जहां डाक्टर उसकी स्थिती को देख चौंक उठे थे। खबरों की माने तो जब डाक्टरों ने महिला के मस्तिष्क के सीटी स्कैन किया तो उन्हें एक जीवित कीड़ा नजर आया।

आमतौर पर सांपों में मिलते हैं ये कीड़े

खबरों की माने तो डाक्टरों ने जैसे इसे देखा तुरंत अस्पताल में खलबली मच गई। किसी के लिए भी इस संबंध में विश्वास कर पाना मुश्किल था। डाक्टर्स की माने तो इस तरह के कीड़े आमतौर पर सांपों में देखने को मिलते हैं। वहीं इसकी लंबाई 3 इंच बताई गई। इसके वेरिएंट को लेकर डाक्टर्स ने बताया कि ये एक पैरासाइट राउंडवॉर्म था। ये राउंडवार्म ज्यादातर सांपों में पाए जाते हैं। ऐसे में इसे महिला की दिमाग में देखकर किसी के लिए भी यकीन कर पाना मुश्किल है।

ऐसे मस्तिष्क में पहुंचा कीड़ा

डाक्टर्स की माने तो इस कीड़े का इंसान के दिमाग में पहुंच पाना असंभव है। उन्होंने कहा कि हो सकता है महिला ने पालक वगैरा जैसी सब्जियां खाई हो जिस पर किसी सांप ने अंडा दिया है। इसी से वह कीड़ा महिला के मस्तिष्क में प्रवेश कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Exit mobile version