शुक्रवार, मई 17, 2024
होमहेल्थRum Benefits: जुखाम से लेकर जोड़ों के दर्द तक, सर्दियों में रम...

Rum Benefits: जुखाम से लेकर जोड़ों के दर्द तक, सर्दियों में रम करती है दवाई का काम, जानें अनगिनत फायदे

Date:

Related stories

Rum Benefits: माहौल में ठंडक बढने के साथ ही शरीर से जुड़ी कई तरह की बीमारियों का खतरा भी बढने लगता है. ऐसे में कुछ मात्रा में रम (Rum) लेना फायदेमंद हो सकता है, शायद पहली बार पढकर आपको आंखों पर यकीन न हो मगर यह सच है. बता दें कि रम एक शराब का ही प्रकार है जिसे गन्ने के रस से तैयार किया जाता है यह शरीर में गर्मी को बनाए रखने के साथ कई तरह की बीमारियों को दफा कर देती है. इसके अनगिनत फायदे हैरान करने वाले हैं जिनके बारे में यहां बताने जा रहे हैं-

क्या होती है रम?

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि रम उम्दा किस्म की शराब होती है जिसे गन्ने के रस से तैयार किया जाता है. इसका प्रोडक्शन आमतौर पर मैक्सिको और कई अमेरिकी भागों में होता है, यह स्वाद में हल्की कड़वी और मीठी का कॉम्बीनेशन होती है जिसे कई लोग बड़े ही चाव से सर्दियों में लेना पसंद करते हैं.

सर्दी जुखाम में फायदेमंद

आपको बता दें कि अगर दवाई की तरह रम को लिया जाए तो सर्दियों में होने वाले सर्दी जुखाम और वायरल जैसी बीमारियों में तुरंत आराम पहुंचाती है.  

मासपेशियों का दर्द होता है ठीक

सर्दियों के दिनों में असमय होने वाले मासपेशियों के दर्द के लिए भी रम एक रामबाण नुस्खा है. इसे लेने से तुरंत इस तरह की दिक्कतों में फायदा होने लगता है.

दिल को बनाती है सेहतमंद  

हर दिन थोड़ी रम लेने से दिल की सेहत भी दुरूस्त रहती है. इसके सेवन से दिल से होने वाली बीमारियां तो दूर रहती ही हैं साथ ही दिल की हेल्थ भी ठीक रहने लगती है. खासतौर पर इसे सर्दियों के दिनों में किसी दवाई की तरह ही बॉडी पर काम करती है.

मूड करती है रिलेक्स

यह बात तो ज्यादातर लोग जानते ही हैं कि रम में कुछ प्रतिशत तक एल्कोहोल पाई जाती है जोकि हमारे दिमाग को रिलेक्स करने का काम करती है. हद से ज्यादा एंक्जाइटी और टेंशन में रम का सेवन किया जा सकता है.

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories