रविवार, जून 23, 2024
होमख़ास खबरेंकितना खतरनाक है सहारा ग्रुप के प्रमुख Subrata Roy की जान लेने...

कितना खतरनाक है सहारा ग्रुप के प्रमुख Subrata Roy की जान लेने वाला कैंसर

Date:

Related stories

सुब्रत रॉय की मौत के बाद ग्रुप को बड़ा झटका! 30 दिनों के अंदर बिका Sahara अस्पताल, जानें डील से जुड़ी पूरी खबर

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में स्थित आलीशान सहारा अस्पताल के बिकने की खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार राजधानी के गोमती नगर में 27 एकड़ भूमि में फैले इस अस्पताल को मैक्स हेल्थकेयर ने 940 करोड़ रुपये में खरीदा है।

Subrata Roy: सहारा से मिली जानकारी में बताया गया है कि सुब्रत राय को मेटास्टेटिक मैलिग्नेंसी थी. यानी कैंसर जो शरीर के कई हिस्सों में फैल गया था. मेटास्टेटिक मैलिग्नेंसी एक गंभीर स्थिति है जिसमें कैंसर कोशिकाएं अपने मूल स्थान से शरीर के अन्य भागों में फैल जाती हैं।

मेटास्टेटिक मैलिग्नेंसी कैंसर

यह रक्तप्रवाह या आस-पास के ऊतकों के प्रत्यक्ष आक्रमण के माध्यम से हो सकता है. एक बार कैंसर कोशिकाओं का प्रसार हो जाने के बाद, वे प्रभावित अंगों में नए ट्यूमर बना सकती हैं, जिससे विभिन्न लक्षण और जटिलताएं हो सकती हैं।मेटास्टेटिक मैलिग्नेंसी कैंसर से होने वाली मौत का सबसे आम कारण है. यह अनुमान लगाया गया है कि कैंसर से होने वाली लगभग 90% मौतें मेटास्टेसिस के कारण होती हैं. मेटास्टेटिक मैलिग्नेंसी का इलाज कैंसर के प्रकार, फैलने की सीमा और व्यक्ति के स्वास्थ्य पर निर्भर शरीर के कई हिस्सों में फैलने के बाद इलाज मुश्किल होता है. डॉक्टर आम तौर पर बीमारी के साइड इफेक्ट को रोकने की कोशिश करते हैं.

सुब्रत राय के निधन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी

सहारा इंडिया परिवार माननीय ‘सहाराश्री’ सुब्रत राय सहारा, प्रबंध कार्यकर्ता और अध्यक्ष, सहारा इंडिया परिवार के निधन की सूचना देता है. सहाराश्री जी एक प्रेरणादायक नेता और दूरदर्शी थे. उनका निधन 14 नवंबर 2023 को रात 10.30 बजे कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट के कारण हुआ, जो मेटास्टेटिक मैलिग्नेंसी, उच्च रक्तचाप और मधुमेह जैसी बीमारियों से जूझ रहे थे. उन्हें 12 नवंबर, 2023 को स्वास्थ्य में गिरावट के बाद कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (KDAH) में भर्ती कराया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories