गुरूवार, मई 2, 2024
होमहेल्थWeight Gain Tips: सुई जैसी दिखने वाली लड़कियां ऐसे बनाएं टोंड फिगर,...

Weight Gain Tips: सुई जैसी दिखने वाली लड़कियां ऐसे बनाएं टोंड फिगर, एक हफ्ते में दिखने लगेगा असर!

Date:

Related stories

Weight Gain Tips: एक अच्छी और फिट बॉडी पाना ज्यादातर लोगों की चाहत होती है, यह न केवल लोगों के बीच पर्सनेलिटी बनाने में मदद करती है बल्कि सेल्फ कॉन्फिडेंस को भी बूस्ट करती है. इसके लिए लोग न जाने कितनी ही चीजे खाते और जिम की सब्सक्रिप्शन में अपना पैसा फूंकते हैं, बता दें कि फिट रहना जितना बड़ा चैलेज मोटे लोगों के लिए है उससे कई गुना ज्यादा बड़ा पतले लोगों के लिए भी है. पतले लोग जहां एक तरफ किसी भी कान को करने में कठिनाई महसूस करते हैं वहीं दूसरी तरफ जल्दी से कुपोषण का शिकार भी हो जाते हैं. इसे समझते हुए कम वेट वैट वाले लोग कैसे टोंड फिगर पा सकते हैं इससे जुड़े हुए कुछ जरूरी बिंदुओं के बारे में बताने जा रहे हैं।

बैलेंस डाइट करें रूटीन में शामिल

किसी भी काम को करने से पहले पतले लोगों को अपनी डाइट पर फोकस करना चाहिए, आसा कहा जाता है कि हम जैसा खाना खाते हैं वैसे ही बन जाते हैं. ऐसे में बाजार का दो मिनट वाला अनाप-शनाप खाना ध्यान तो खींचता है मगर लंबे समय में वो बॉडी को कबाड़ा बना देता है. ऐसे में विटामिन, प्रोटीन, कार्बस से भरपूर भोजन को डायट में लेना जरूरी हैं, यह नया खून बनाने के साथ एक्स्ट्रा एनर्जी देने में भी मदद करेगा।

एक्सरसाइज से करें दिन की शुरूआत

ऐसा कहा जाता है कि अगर दिन की शुरूआत एक्सरसाइज से होती है तो बाकी का दिन भी एनर्जी के साथ बीतता है. जिन लोगों का भी वजन कम है यह बात उन पर भी लागू होती है, टोंग फिगर पाने के लिए सबसे पहले हल्की वॉर्म अप के साथ शुरू कर सकते हैं. इसके साथ जिस बॉडी पार्ट का वेट बढाना चाहते हैं उससे जुड़ी हुई कसरत करना ठीक रहता है. इससे शरीर कन्फ्यूज नहीं रहता और एनर्जी भी बची रहती है.

पीने में करे इन ड्रिंक्ट को अपनाएं

वेट गेन के लिए ठीक खाने के साथ अच्छी चीजें पीना भी ठीक रहता है, कई बार शरीर खाने को ठीक से पचा नहीं पाता ऐसे में ड्रिंक्स की मदद ले सकते हैं. डाईट में दिनभर में स्मूदी, शेक्स और जूस को भी ट्राई कर सकते हैं.

मेडिटेशन से मिलेगी मजबूती

हमारे दिमाग के ख्याल दिमाग के साथ पूरे शरीर पर असर डालते हैं, इसे ठीक करने के लिए हर रोज कुछ समय के लिए ध्यान लगाना चाहिए. कुछ परेशानियां हैं तो उसके हल के बारें में भी विचार कर सकते हैं, साथ ही वेट गेन को लेकर भी अपने दिमाग में क्लेरिटी बनाने के लिए मेडिटेएशन की मदद ले सकते है.

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories