गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंभारत आकर South Korea के मंत्री ने हिंदी में दिया अपना परिचय,...

भारत आकर South Korea के मंत्री ने हिंदी में दिया अपना परिचय, कहा- ‘नमस्ते इंडिया, मेरा नाम पार्क जिन है…’

Date:

Related stories

South Korea के विदेश मंत्री पार्क जिन भारत में दो दिवसीय दौरे के लिए आए हैं। भारत और साउथ कोरिया के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए ये दौरा बहुत अहम माना जा रहा है क्योंकि भारत दक्षिण कोरिया के बीच राजनीतिक संबंधों को 50 साल पूरे हो चुके हैं। इस दौरान साउथ कोरिया के विदेश मंत्री पार्क जिन ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की।

हिंदी में दिया अपना परिचय

पार्क जीन ने दिल्ली पहुंचकर हिंदी में अपना परिचय दिया। इस दौरान उन्होंने कहा, नमस्ते इंडिया मेरा नाम पार्क जिन है उन्होंने आगे कहा कि, भारत एक महत्वपूर्ण देश है और मुझे यहां की फिल्में बहुत पसंद है। साउथ कोरिया के विदेश मंत्री पार्क जैन ने आगे कहा कि मुझे इंडिया आकर और आपसे मिलकर बहुत खुशी हो रही है। पार्क जिन के दो दिवसीय दौरे पर दोनों देशों के नेताओं के बीच राजनीतिक समझदारी और संबंधों को मजबूत करने पर बातचीत की जाएगी।

Also Read: Smart Vission Glass से अब नेत्रहीनों को मिलेगी रोशनी, चलने-फिरने के साथ कर सकेंगे ये काम

दोनों देशों में आर्थिक विकास सहयोग के लिए रिश्तो को बढ़ाया

पार्क जिन ने भारत व कोरिया के बीच कटु नैतिक संबंध स्थापित होने के 50 वें वर्ष गठन को भी खास बताया और उन्होंने भारत के साथ आगे काम करने की इच्छा भी जताई। इसी के साथ भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि, भारत दक्षिण कोरिया के साथ अपने विशेष राजनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने को लेकर उत्सुक है। उन्होंने कहा कि, दोनों देशों में आर्थिक विकास सहयोग कोष के लिए अपने रिश्तो का आलम और बढ़ाया है हमने इसके तहत कई परियोजनाएं शुरू की।

बॉलीवुड की तारीफ करते नजर आए पार्क जिन

उन्होंने कहा, “नाटू नाटू डांस कोरिया में वास्तव में लोकप्रिय है। मैंने खुद फिल्म देखी, यह एक शानदार फिल्म है। मुझे बॉलीवुड फिल्में पसंद हैं। मैंने थ्री इडियट्स देखी और शाहरुख खान की चेन्नई एक्सप्रेस भी मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है।“ उन्होंने कहा कि,“मुझे अटल विश्वास है कि हमारे देशों के बीच विशेष सामरिक साझेदारी है वो इंडो-पैसिफिक क्षेत्र का सबसे खास और मजबूत साझेदारी है। इस साल कोरिया और भारत की राजनयिक संबंधों की 50वीं वर्षगांठ है। मैं इस ऐतिहासिक साल में कोरिया और भारत के संबंध को और मजबूत बनाने के लिए आपके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं।”

Also Read: Salman Khan के साथ काम करके झूम उठे साउथ सुपर स्टार Ram Charan ,तारीफ करते हुए कही दिल छूने वाली ये बात

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories