गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशKanpur Fire: पीड़ित व्यापारियों से मिले सपा प्रमुख Akhilesh Yadav, योगी...

Kanpur Fire: पीड़ित व्यापारियों से मिले सपा प्रमुख Akhilesh Yadav, योगी सरकार के सामने रखी ये मांगें

Date:

Related stories

Kanpur: 31 मार्च को उत्तर प्रदेश के कानपुर में बांसमंडी हमराज मार्केट के बगल में एक टावर में भीषण आग की वजह से कानपुर की सबसे बड़ी रेजिमेंट कपड़ों की मार्केट जलकर राख हो गई। इस हादसे में 5 कॉन्प्लेक्स आग से तबाह हो गए वहीं 300 से अधिक दुकानें अभी भी आग से धधक रही हैं।

करोड़ों रुपए का नुकसान

इस भीषण आग की वजह से व्यापारियों का सबकुछ तबाह हो गया और नुकसान भी इसलिए ज्यादा हुआ क्योंकि ईद का त्यौहार चल रहा था। ऐसे में कारोबारी अच्छी बिक्री की आस लगा रहे थे लेकिन भीषण अग्निकांड में पर पानी फेर दिया। ऐसा बताया जा रहा है कि, इस अग्निकांड में व्यापारियों के करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है।

घटनास्थल पर पहुंचे अखिलेश यादव

इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव घटनास्थल पर पहुंचे और उन व्यवसायियों से मिले जिनकी दुकान इस भीषण अग्निकांड में तबाह हो गई थी। अखिलेश यादव सरकार से मांग कर रहे हैं कि, नुकसान का आकलन करें और भारी नुकसान झेलने वाले कारोबारियों को सही मुआवजा मुहैया कराए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, दुख की इस घड़ी में हम कारोबारियों के साथ खड़े हैं।

Also Read: Tata Nexon और Maruti Brezza में से किसके फीचर्स हैं ज्यादा ताकतवर? एक क्लिक में देखें पूरी कंपैरिजन

सरकार से की ये मांग

अखिलेश यादव ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कानपुर में लगी भीषण आग के कारण पीड़ितों के लिए सरकार से मांग की है इसके अंदर अखिलेश यादव ने की, “कानपुर कपड़ा मंडी अग्निकांड के पीड़ितों के लिए सरकार से हमारी माँगें। 3000 करोड़ की क्षति के लिए व्यापारियों को अधिकाधिक मुआवज़ा दे। अस्थायी रूप से व्यापार के लिए वैकल्पिक स्थान दे व जर्जर बाज़ार की जगह नया बाज़ार बनाए। प्रशासन पीड़ितों को परेशान न करे बल्कि सहानुभूति दिखाए।”

तुरंत जगह उपलब्ध करानी चाहिए

मिली जानकारी के अनुसार ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि, आग में 500 करोड़ से अधिक का सामान और नगदी जलकर खाक हो गए इस पर सपा के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जिस स्थान से 3000 करोड़ से ज्यादा का कारोबार होता था उसको शुरू करने के लिए इन्हें तुरंत जगह उपलब्ध करानी चाहिए सरकार जगह उपलब्ध कराएं जिससे इन व्यापारियों का कारोबार दोबारा शुरू हो सके। इन व्यापारियों की मदद करना जरूरी है, व्यापारियों की मदद हो।

Also Read: SRH VS RR IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories