रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंBaba Ramdev: भ्रामक विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, कहा...

Baba Ramdev: भ्रामक विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, कहा सार्वजनिक रूप से माफी मांगे बाबा रामदेव और बालकृष्ण

Date:

Related stories

Baba Ramdev: बाबा रामदेव की मुसीबत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। आपको बता दें भ्रामक विज्ञापन मामले में Baba Ramdev और आचार्य बालकृष्ण आज कोर्ट के सामने पेश हुए। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पतंजलि कंपनी और बाबा रामदेव को कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि वह इतने निर्दोष नही है। इसके अलावा शीर्ष अदालत ने उनके गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के लिए भी उनकी आलोचना की। बता दें कि इस मामले की सुनवाई दो जजों की पीठ जस्टिस हिमा कोहली और अहसानुद्दीन अमानुल्लाह कर रहे थे। वहीं इस मामले की अगली सुनवाई 23 अप्रैल 2024 को निर्धारित की गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बाबा रामदेव सार्वजनिक माफी मांगने को तैयार हैं। न्यायमूर्ति हिमा कोहली ने कहा कि अदालत यह सुनना चाहती है कि रामदेव और बालकृष्ण क्या कहना चाहते हैं और वह आगे आकर अपनी बात रखें। शीर्ष अदालत ने आगे कहा कि यह गैर जिम्मेदाराना व्यवहार है। आपका पिछला इतिहास नुकसानदेह है हम इसपर विचार करेंगे की आपकी माफी स्वीकार की जाएं या नहीं। आपने बार बार उल्लघंन किया है आप इतने भी मासूम नही है कि आपको अदालत में क्या चल रहा है इसकी जानकारी नहीं थी। जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह ने कहा कि आप दिल से माफी नहीं मांग रहे है और यह ठीक नहीं है।

सार्वजनिक रूप से मांगे माफी

कोर्ट ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए एक हफ्ते का समय दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले 10 अप्रैल को सुवाई के दौरान कोर्ट ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के माफी को खारिज कर दिया था। मालूम हो कि पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ याचिका इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने दायर की है। वहीं 10 अप्रैल को सुनवाई को दौरान कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार को भी जोरदार फटकार लगाई थी और आधिकारियों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

Latest stories