Home ख़ास खबरें Bihar News: राजद सुप्रीमो लालू यादव का ने किया बड़ा एलान, 17...

Bihar News: राजद सुप्रीमो लालू यादव का ने किया बड़ा एलान, 17 दिसंबर को होगी विपक्षी दल इंडिया की बैठक

Bihar News: राजद सुप्रीमो लालू यादव का ने किया बड़ा एलान, 17 दिसंबर को होगी विपक्षी दल इंडिया की बैठक, जानें क्या है पूरी खबर

0

Bihar News: राष्ट्रीय जनता दल यानी की आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि विपक्षी दल इंडिया की बैठक 17 दिसंबर को होने वाली है। जानकारी के लिए बता दें कि विपक्षी दल इंडिया की बैठक पहले यह बैठक बुधवार को होनी थी। जोकि अब 17 दिसंबर को होगी।

17 दिसंबर को होगी बैठक

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव सहित शीर्ष नेताओं द्वारा इसे न देने का निर्णय लेने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया है।

बता दें कि इंडिया भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व वाले बड़े-बड़े राजनीतिक दलों का गठबंधन है। इसका गठन 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से मुकाबला करने के लिए किया गया था।

साल 2023 में हुआ का विपक्षी पार्टियों का गठन

जानकारी के लिए बता दें कि इसका गठन जुलाई 2023 में बेंगलुरु में एक विपक्षी पार्टी की बैठक के दौरान किया गया था। पिछली विपक्षी बैठक की मेजबानी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने की थी और इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पांच राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित थे।

बता दें कि दो दिवसीय विचार-विमर्श में, गठबंधन ने आगामी आम चुनावों के लिए प्रमुख चुनावी मुद्दों पर चर्चा की, समन्वय समिति बनाई, और 2024 के भारतीय आम चुनावों को ‘जहां तक संभव हो’ एक साथ लड़ने के लिए तीन सूत्री प्रस्ताव पारित किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version