शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंदक्षिण में हार से BJP ने बदली MP में चुनावी रणनीति, ब्राह्मणों...

दक्षिण में हार से BJP ने बदली MP में चुनावी रणनीति, ब्राह्मणों को रिझाने को चला CM Shivraj ने बड़ा दांव

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

CM Shivraj: कर्नाटक की हार ने बीजेपी को अंदर तक हिला दिया है। दक्षिण के किला हाथ से निकल जाने के बाद उसकी चिंता अपने बचे हुए किलों को बचाने की सबसे बड़ी चुनौती बन गई है। इस साल के अंत तक होने वाले शेष चुनावों में जहां उसे मध्यप्रदेश को बचाना है तो राजस्थान, छत्तीसगढ़ को वापस चिरप्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से छीनना भी है। वहीं तेलंगाना में पार्टी की उपस्थिति को आगे लेकर जाना है। इन्हीं चिंताओं के बीच अब बीजेपी ने एमपी चुनाव 2023 के लिए अपनी रणनीति में आमूलचूल बदलने का फैसला किया है। इसके लिए अब वह यूपी मॉडल की तर्ज पर आक्रामक चुनाव लड़ेगी। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाने के लिए पार्टी ने कटनी में विश्व की सबसे ऊंची भगवान परशुराम की कांसे की प्रतिमा लगाने का दांव चल दिया है।

जानें क्या है योजना

मध्यप्रदेश विधानसभा 2023 के अब कुछ ही समय रह गया है। चुनावी आरोप प्रत्यारोपों का दौर जारी है। इसी बीच बीजेपी ने चुनावों से ठीक पहले ब्राह्मणों को साधने के लिए भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापित करने का भगवा दांव चला है। योजना के मुताबिक कटनी जिले के कटनी नदी तथा महानदी के संगम पर एक धार्मिक नगरी बसाने की योजना है। जो प्रयागराज की तर्ज पर विकसित की जाएगी। जिसमें भगवान राम की नगरी अयोध्या में निर्मित हो रहे राममंदिर की तर्ज पर छोटा राममंदिर भी बनाया जाएगा। इस धार्मिक नगरी को बसाने की शिवराज सरकार ने पूरी रूपरेखा तैयार कर दी है।

जानें क्या क्या होगा नई धार्मिक नगरी में

इस नगरी को बसाने के लिए विजयराघवगढ़ के बंजारी गांव को चुना गया है। जिसे प्रयाग का नाम देते हुए बद्री प्रपन्नाचार्य महाराज ने बताया कि एमपी के इस प्रयाग के पास ईश्वर का वास हो इससे उत्तम कुछ नहीं हो सकता। इस प्रयाग में 108 फीट की भगवान परशुराम की अष्टधातु मूर्ति के अलावा राममंदिर का छोटा स्वरूप, कृष्ण मंदिर,शबरी मंदिर भारतमाता मंदिर समिति द्वारा बनाए जाएंगे। विधायक संजय पाठक बताया कि इसके भूमि पूजन में स्वामी भद्राचार्य, सीएम शिवराज सिंह चौहान, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज हस्तियों के आने के संभावना हैं। पूरे देश मे इस धार्मिक नगरी को पहचान मिले इसके लिए नदी में क्रूज , हैलीपेड और रिसोर्ट विकसित किए जाएंगे।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories