सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंTelangana Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट...

Telangana Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, ‘बयानवीर’ टी राजा सिंह को टिकट

Date:

Related stories

Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक गतिविधि तेज है। सभी राजनीतिक दल ग्राउंड जीरो पर चुनावी प्रचार-प्रसार में जुटी है। इधर, भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इनमें कई चौकाने वाले नाम शामिल है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 52 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इसमें तीन सांसदों को भी टिकट दिया गया है, जबकि 12 महिलाओं उम्मीदवार को चुनावी मैदान में प्रत्यासी के तौर पर उतारने का निर्णय लिया गया है।

टिकट बंटवारे में बीजेपी का बड़ा मैसेज

बीजेपी की पहली लिस्ट में सांसद समेत कई प्रसिद्ध नेताओं का नाम शामिल है। इनमें तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष और बंदी संजय कुमार को पार्टी ने करीमनगर सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, इनके अलावा दो अन्य सांसदों में पार्टी ने कोर्टला सीट से धर्मपुरी अरविंद को चुनावी मैदान में उतारा है। बोथ सीट से सोयम बापू राव बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। जानकारी हो कि यह आरक्षित सीट रही है। बीजेपी की पहली लिस्ट में 8 शेड्यूल कास्ट (एससी) उम्मीदवारों को टिकट मिला है। जबकि छह शेड्यूल ट्राईव (एसटी) उम्मीदवारों को चुनावी दंगल में उतारा गया है। बीजेपी के एक और बड़े नेता एटाला राजेंदर हुजूराबाद से चुनाव लड़ेंगे। इसके बीच चर्चा का केन्द्र तेज तर्रार विधायक टी राजा सिंह बने हुए हैं। इनपर बीजेपी का निलंबन अब खत्म कर दिया गया है। इसके साथ ही टी राजा सिंह गोशामहल सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है। जानकारी हो कि सिंह को पिछले साल अगस्त में बीजेपी से निलंबित किया गया था।

ये भी पढ़ें: ISRAEL–HAMAS WAR: फलस्तीन के समर्थन में उतरीं महबूबा मुफ्ती, कहा- ‘दुनियाभर के देश इजरायल पर दवाब डालकर रुकवाएं युद्ध’

अधिकांश विधानसभा सीट पर BJP की महिला उम्मीदवार

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी ने महिला उम्मीदवारों को तरजीह दी है। बीजेपी की पहली लिस्ट के मुताबिक 55 में से 12 महिला उम्मीदवार इस बार विधानसभा चुनाव में होंगी। बेलपाली से अमराजुला श्रीदेवी को उम्मीदवार बनी हैं। जुकल विधानसभा सीट से टी अरुण तारा को टिकट दिया गया है। मालूम हो कि प्रदेश में विधानसभा की 200 सीट हैं। जिनके लिए 25 नवंबर को मतदान होना है। राज्य में बीजेपी का मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ कांग्रेस से है।

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: Kamal Nath vs Akhilesh Yadav: सपा सासंद ने कमलनाथ पर बोला सियासी हमला, कहा- ‘छुटभैये नेता हैं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories