बुधवार, मई 22, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशBomb Threat Delhi-NCR Schools: दिल्ली एनसीआर के स्कूलों को बम से उड़ाने...

Bomb Threat Delhi-NCR Schools: दिल्ली एनसीआर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों को भेजा गया घर; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Bomb Threat Delhi-NCR Schools: बुधवार सुबह राजधानी दिल्ली और नोएडा के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि पुलिस ने आनन-फानन में स्कूलों को खाली करवा दिया। आपको बता दें कि दिल्ली और नोएडा के कई स्कूलों में बुधवार तड़के बम होने की सूचना मिली। स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस के सूचित किया। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी के अलावा बम निरोधक दस्ता और दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारी स्कूल में मौजूद रहे।

इन स्कूलों को भेजा गया ईमेल

डीपीएस (द्वारका), डीपीएस (वसंत विहार), डीपीएस (नोएडा), दिल्ली संस्कृति स्कूल, अमेटी स्कूल (पुष्प विहार), मदर मैरी स्कूल ( मयूर विहार), डीपीएस ( ग्रेटर नोएडा)

पुलिस अधिकारी ने क्या कहा?

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर डीसीपी साउथ वेस्ट रोहित मीना ने कहा कि ”हमें जानकारी मिली कि सुबह करीब 4:15 बजे कई स्कूलों को एक ही ईमेल भेजा गया था। हमने कार्रवाई की और स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया। छात्रों को घर वापस भेजें। सभी स्कूलों में जांच चल रही है और हमारी तकनीकी शाखा ईमेल की जांच कर रही है, ऐसा लगता है कि यह एक सामूहिक ईमेल है। मैं छात्रों और अभिभावकों से शांत रहने का अनुरोध करना चाहता हूं घबराने की जरूरत नहीं है। हम प्रत्येक स्कूल की जांच करा रहे हैं और स्कूल प्रशासन के संपर्क में हैं।

50 से ज्यादा स्कूलों को मिली धमकी

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के 50 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने पर चारो तरफ भय का माहौल बन गया है। डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता ने पूरे स्कूल को अपने कब्जे में ले लिया और सर्च अभियान जारी है। वहीं एतिहातन सभी स्कूलों को खाली करा लिया गया है।

छात्रों को भेजा गया घर वापस

कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर डीआइजी, (लॉ एंड ओ), शिवहरि मीना ने कहा कि, “डीपीएस नोएडा में बम की धमकी के बारे में ईमेल के जरिए सूचना मिली थी। नोएडा पुलिस, फायर टेंडर और बम निरोधक दस्ते की टीमें मौके पर मौजूद हैं। छात्रों को घर वापस भेज दिया गया है। जांच चल रही है। अभी तक हमें कुछ नहीं मिला है।

Latest stories