Home ख़ास खबरें Karnataka के दोनों CM दावेदार पहुंचे दिल्ली दरबार, Shivkumar बोले-‘ब्लैकमेल नहीं करूंगा’

Karnataka के दोनों CM दावेदार पहुंचे दिल्ली दरबार, Shivkumar बोले-‘ब्लैकमेल नहीं करूंगा’

0

Karnataka CM: कर्नाटक में प्रचंड बहुमत की जीत के बाद कांग्रेस में राज्य के अगले सीएम के नाम को लेकर मंथन जारी है। राज्य के दो प्रमुख चेहरों कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार(Shivkumar) तथा पूर्व सीएम सिद्दारमैया(Siddaramaiah) के बीच केंद्रीय नेतृत्व उलझन में है कि किसको कर्नाटक के ताज के रूप में अंतिम चयन करे। इसके लिए सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी की सलाह ली जाएगी। इस बीच राज्यसभा सांसद तथा कांग्रेस चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने साफ कर दिया, आज मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के दिल्ली आने के बाद शाम तक सीएम के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। जबकि पूर्व सीएम सिद्धारमैया पिछली शाम से ही दिल्ली में मौजूद हैं।

बोले शिवकुमार-ब्लैकमेल नहीं करूंगा

इससे पहले आज दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा कि ‘हम एकजुट हैं और हमारा आंकड़ा 135 है। मैं यहां किसी को भी बांटना नहीं चाहता। वे मुझे पसंद करें या न करें। मैं एक जिम्मेदार आदमी हूं। मैं पीठ में छुरा नहीं घोंपूंगा और न ही मैं ब्लैकमेल करूंगा। हमने यह पार्टी (कांग्रेस) बनाई है,हमने यह घर बनाया है। मैं इसका हिस्सा हूं…एक मां अपने बच्चे को सब कुछ देगी।’ उन्होंने आगे कहा कि “कांग्रेस महासचिव ने मुझे अकेले आने के लिए कहा है, मैं अकेले दिल्ली जा रहा हूं। मेरा स्वास्थ्य अच्छा है।”

ये भी पढेंःRajasthan Politics: कर्नाटक फतह के बाद कांग्रेस चली अब राजस्थान, क्या रोक सकेगी अंदरूनी घमासान ?

कल ही आना था शिवकुमार को

बता दें वास्तव में चूंकि चुनाव के बीच से ही सिद्धारमैया तथा शिवकुमार के नाम सीएम पद के दावेदारों में सबसे आगे थे। इस पर चर्चा के लिए कल सोमवार को ही केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें दिल्ली आने को कहा था। जिसके बाद सिद्धारमैया तो कल ही दिल्ली आ गए थे लेकिन शिवकुमार ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कल दिल्ली दौरा केंसिल कर दिया था। इसके बाद राजनीतिक हलकों में ये अंदेशा जताया जाने लगा कि कर्नाटक कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है। सीएम पद के लिए दावेदारी के बीच शिवकुमार ने बयान दिया था कि उनका संख्याबल 135 है क्यों कि पार्टी ने उनके नेतृत्व में कांग्रेस ने 135 सीटें जीती हैं।

इसे भी पढ़ेंः Assembly Election 2023: कर्नाटक हार ने किया भाजपा को बेचैन, चार राज्यों में बनाएगी…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version