Home ख़ास खबरें Rajasthan Politics: कर्नाटक फतह के बाद कांग्रेस चली अब राजस्थान, क्या रोक...

Rajasthan Politics: कर्नाटक फतह के बाद कांग्रेस चली अब राजस्थान, क्या रोक सकेगी अंदरूनी घमासान ?

0

Rajasthan Politics: राजस्थान में सचिन पायलट की जन संघर्ष पदयात्रा के बीच कांग्रेस में अंदरूनी कलह का अभी कोई हल दिखाई नहीं दे रहा है। सीएम गहलोत तथा पूर्व डिप्टी सीएम के बीच जुबानी जंग जारी है। जैसे-जैसे राजस्थान में विधानसभा चुनावों की तारीख नजदीक आती जा रही है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सफलता हासिल करने के बाद कांग्रेस हाईकमान ने अब अपना ध्यान राजस्थान की सत्ता को बचाए रखने की तरफ रुख मोड़ लिया है। इसी कड़ी में कांग्रेस के अंदरुनी सूत्रों से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि राजस्थान संकट पर कांग्रेस अपना मन बदलने की ओर है। खबर है कि कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट को धैर्य रखने का संदेश भेज दिया है। राष्ट्रीयअध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पायलट से संपर्क साधा है।

जानें क्या हैं संकेत

राजस्थान में सचिन पायलट की जनसंघर्ष पदयात्रा का आज जयपुर पहुंचकर खत्म होने वाली है। ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान ने सचिन पायलट से संपर्क संदेश भिजवाया है। जिसमें कहा गया है कि वह चाहें तो राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं। पार्टी ने इसको लेकर पूरी तरह आश्वासन दिया गया है कि उनके साथ कुछ भी अन्याय नहीं होगा। पार्टी ने यहां तक ऑफर दिया है कि इस बार विधानसभा चुनावों में पायलट समर्थकों को अच्छे मौके दिए जाएंगे।

ये भी पढेंःPailot-Gehlot Tussle: राजस्थान कांग्रेस में अंदरूनी घमासान तेज, Pilot ने ‘जनसंघर्ष पदयात्रा’ से उठाए बड़े सवाल

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया संपर्क

ऐसा माना जा रहा है कि कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान की अंदरुनी समस्या को हल करने की ओर रुख किया है। इसके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सचिन पायलट से संपर्क करते हुए संदेश दिया है कि धैर्य रखें, आगे कुछ अच्छा होगा। पायलट की जनसंघर्ष पदयात्रा आज जयपुर पहुंच रही है। ऐसे समय में यह कहा गया है, कि उन्हें दोबारा पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बनाने की सोच रही है। इसके साथ ही राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने अपने में नरमी लाते हुए अपने पिता और पायलट के पिता से दोस्ती के संबंधों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि सचिन मेरे छोटे भाई की तरह हैं।

ये भी पढेंः Nirmala Sitharaman ने G-7 में की IMF के MD जॉर्जीवा से मुलाकात, ब्राजीली वित्तमंत्री से की इन मुद्दों पर बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version