बुधवार, जुलाई 24, 2024
होमख़ास खबरेंBreaking News! Arvind Kejriwal: दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को झटका, गिरफ्तारी...

Breaking News! Arvind Kejriwal: दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को झटका, गिरफ्तारी से राहत देने से इनकार; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर! CM Mann व संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया बड़ा ऐलान

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के आखिरी महीनों में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी कमर कस ली है और चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

Punjab News: ‘जालंधर वेस्ट को सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे’, उपचुनाव में AAP की जीत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट आज लगातार सुर्खियों में है। इसका प्रमुख कारण है आज इस सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम घोषित होना। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक पंजाब (Punjab News) के जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी मोहिंदर भगत ने एकतरफा जीत हासिल कर ली है।

By Election Result 2024: पंजाब से लेकर बंगाल व उत्तराखंड तक, जानें किन पार्टियों ने विधानसभा उपचुनाव में लहराया परचम?

By Election Result 2024: देश के 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम जारी हो गए हैं। इसमें सभी विधानसभा सीटों के परिणाम आ गए हैं और अब मंजर स्पष्ट हो चुका है।

Punjab News: CM Mann के नेतृत्व में AAP ने लहराया परचम, जालंधर उपचुनाव में एकतरफा जीते आप प्रत्याशी

Punjab News: पंजाब में 2022 में संपन्न हुए विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड बहुमत मिली थी। AAP प्रत्याशियों ने राज्य की कुल 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी।

Delhi News: राजधानी में डेंगू के प्रसार पर लगेगी लगाम! जानें बिमारी के रोकथाम को लेकर क्या है AAP सरकार की खास तैयारी?

Delhi News: उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मॉनसून अपनी सक्रियता बना चुका है। इसके तहत तय समय अंतराल पर विभिन्न राज्यों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है। देश की राजधानी दिल्ली भी उनमें से एक है जहां भारी बारिश दर्ज की जा रही है।

Arvind Kejriwal: दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को दंडात्मक कार्रवाई से कोई अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार कर दिया और कहा कि इस स्तर पर हम अंतरिम राहत देने के इच्छुक नहीं हैं। हालांकि, अदालत ने इस नई अंतरिम याचिका पर ईडी से जवाब मांगा और मामले को 22 अप्रैल, 2024 के लिए सूचीबद्ध कर दिया। आपको बता दें कि न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की खंडपीठ ने कहा कि इस स्तर पर हम इस तरह का आदेश पारित करने के इच्छुक नहीं है।

सिंघवी ने ईडी पर लगाया आरोप

बता दें कि केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए उन्होंने कोर्ट में अपनी दलील दी कि चुनाव नजदीक होने के कारण ईडी इस चरण में “गैर-स्तरीय खेल का प्रयास” कर रहा है और समन में यह नहीं बताया गया है कि केजरीवाल को किस क्षमता से शारीरिक रूप से उपस्थित होने के लिए बुलाया गया था। सिंघवी ने आगे कहा कि ईडी को गिरफ्तारी की आवश्यकता को प्रदर्शित करना चाहिए क्योंकि यह कहना कोई शर्त नहीं है कि केवल इसलिए कि जांच एजेंसी के पास शक्ति है, वह कभी भी इसका इस्तेमाल कर सकती है।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में ईडी की तरफ से अब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को 9 समन जारी किए जा चुके है। हालंकि पिछले हफ्ते , केजरीवाल ACMM कोर्ट में पेश हुए, जहां कोर्ट ने जमानत दे दी थी वहीं इस मामले में अगली सुनवाई 1 अप्रैल के लिए सूचीबद्ध किया गया है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है और फिलहाल वे न्यायिक हिरासत में हैं।

Latest stories