रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमएजुकेशन & करिअरCA Exam 2024: तय समय पर होंगी CA इंटर और फाइनल की...

CA Exam 2024: तय समय पर होंगी CA इंटर और फाइनल की परीक्षाएं, दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

Date:

Related stories

CA Exam 2024: दिल्ली हाइकोर्ट ने सोमवार को दी गई एक याचिका पर फैसला सुनाते हुए मई में होने वाली चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) इंटर और अंतिम परीक्षा 2024 को स्थगित करने से मना कर दिया है। बता दें कि वकील आलोक श्रीवास्तव ने याचिका दायर की थी। उन्होंने जानकारी दी थी कि सीए छात्रों के लगातार अनुरोधों और कठिनाईयों को ध्यान में रखते हुए सीए की परीक्षाओं के जून 2024 तक पुनर्निर्धारण की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई थी। हालांकि हाईकोर्ट ने आज इस याचिका को खारिज कर दिया।

दिल्ली हाईकोर्ट ने क्या कहा?

याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश सी हरि शंकर ने लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए सीए परीक्षा स्थगित करने की मांग करने वाली 27 उम्मीदवारों की याचिका को खारिज कर दिया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि यह अदालत आश्चर्यचकित है कि ऐसा अनुरोध किया गया है। आगे कहा कि लोकसभा चुनाव 7 और 13 मई को होने है और 6 और 12 मई को कोई परीक्षा नहीं है। कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि उपरोक्त सभी कारणों से यह स्पष्ट है कि याचिका का कोई सार नही है।

इस दिन होगी परीक्षाएं

जानकारी के अनुसार आईसीएआई की तरफ से संसोधित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार सीए फाइनल ग्रुप 1 की परीक्षाएं 2,4, और 8 मई 2024 को निर्धारित की गई है। वहीं सीए फाइनल ग्रुप 2 की परीक्षाएं 10,14 और 16 मई को निर्धारिच की गई है। बताते चले कि सीए इंटर ग्रुप-1 की परीक्षाएं 3,5 और 9 मई को निर्धारित की गई है। इसके अलावा सीए इंटर ग्रुप-2 की परीक्षाएं 11, 15 और 17 मई को निर्धारित की गई है। कोर्ट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षाएं तय समय पर ही कराई जाएंगी।

Latest stories