गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमख़ास खबरेंक्या Gautam Gambhir का भारतीय टीम का हेड कोच बनना बन सकता...

क्या Gautam Gambhir का भारतीय टीम का हेड कोच बनना बन सकता है Shahrukh Khan के लिए परेशानी का सबब? जानें कारण

Date:

Related stories

Gautam Gambhir: IPL 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स को खिताब जीताने के बाद टीम के मेंटर Gautam Gambhir अब अपने अगले दौरे पर निकल पड़े हैं। बता दें, गौतम गंभीर को BCCI ने भारतीय मेंन्स क्रिकेट के हेड कोच बनने के लिए अप्रोच किया था और वह इसके लिए मान भी गए थे। इसके बाद क्रिकेट बोर्ड ने 18 जून को उनका इंटरव्यू लिया है और जल्द हीं उनके नाम की घोषणा हो सकती है।

लेकिन, उनके भारतीय टीम का हेड कोच बनना Shahrukh Khan की टीम KKR के लिए परेशानी का सबब बन सकता है क्योंकि वह कोलकाता की टीम के सिर्फ मेंटर हीं नहीं बल्कि एक परिवार का हिस्सा मानते हैं। KKR की टीम को अगले IPL में करना पड़ेंगा इन दिक्कतों का सामना:

1.) नहीं कर पाएंगे KKR की मेंटरशिप

बता दें, Gautam Gambhir के हेड कोच बन जाने के बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स की मेंटरशिप नहीं कर पाएंगे, क्योंकि BCCI के नियमों के मुताबिक बोर्ड के ऑफिशियल पद पर बैठ जाने के बाद वह किसी रिजनल टीम या फ्रेंचाइजी से नहीं जुड़ सकतें हैं।

2.) टीम को खलेगी मेंटर की कमी

गौतम गंभीर ऐसे प्लेयर रहे हैं जिनकी कप्तानी में KKR ने दो IPL ट्रॉफी अपने नाम की है। इसके बाद टीम ने उनके मेंटरशिप में IPL 2024 का खिताब भी अपने नाम किया है। वह टीम को इस दौरान काफी मोटिवेटेड और टेंशन फ्री रखते थे, जिसके कारण वह टीम के अंदर अपने खेल पर फोकस करने की क्षमता बनती है। यह बात की कमा KKR की टीम में अब खल सकती है।

3.) टीम और फ्रेंचाइजी से संबंध

बता दें, गौतम गंभीर अपने मेंटरशिप के दौरान टीम और फ्रेंचाइजी के संबंधों का भी खूब ख्याल रखतें हैं। जिस कारण वह टीम में घुल-मिल गए थे औऱ खिलाड़ियों की समस्याओं का समाधान भी करते थे, इसलिए खिलाड़ी उनको मिस कर सकतें हैं।

4.) Shahrukh Khan को गौतम पर ज्यादा भरोसा

Gautam Gambhir पर Shahrukh Khan को सबसे ज्यादा भरोसा है और इसका कारण लाजमी है। उन्होंने केकेआर को तीन-तीन खिताब जीताने में मदद की है। इसके बाद किसी और खिलाड़ी या कोच पर किंग खान का भरोसा हो पाएगा, यह मुश्किलव है और यह भी KKR के लिए एक परेशानी का सबब है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories