बुधवार, मई 22, 2024
होमख़ास खबरेंलोकसभा सदयस्ता रद्द होने पर महुआ मोइत्रा ने फैसले को सुप्रीम कोर्ट...

लोकसभा सदयस्ता रद्द होने पर महुआ मोइत्रा ने फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

Date:

Related stories

Supreme Court: ED की गिरफ्तारी प्रक्रिया को लेकर SC की अहम टिप्पणी, PMLA प्रावधान को लेकर कही ये बात

Supreme Court: उच्चतम न्यायालय (SC) ने आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई व गिरफ्तारी करने की कानूनी प्रक्रिया को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Mahua Moitra:टीएमसी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा सदयस्ता रद्द होने पर इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. आपको बता दें, कि एथिक्स कमिटी की सिफारिश के बाद शुक्रवार को महुआ मोइत्रा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी.मोइत्रा ने कहा कि, मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप झूठे हैं.

विपक्ष का आरोप नहीं दिया बोलने का मौका

आपको बता दें कि, एथिक्स कमिटी की रिपोर्ट आने के बाद विपक्ष ने आरोप लगाया कि, महुआ मोइत्रा को बोलने का मौक नहीं दिया गया. चर्चा के दौरान टीएमसी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से आग्रह किया ताकि वह अपनी बात रख सकें, हालंकि, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें अपनी बात रखने का मौका नही दिया वहीं, कांग्रेस के कई नेताओं ने भी यह आरोप लगाया की महुआ मोइत्रा को बोलने का मौका देना चाहिए. मोइत्रा ने संसद के बाहर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि, बोलने का अधिकार सबको है. मोइत्रा ने नैतिकता पैनल की आलोचना की.

क्या है पूरा मामला

एथिक्स कमिटी की सिफारिश के बाद शुक्रवार को महुआ मोइत्रा की सदयस्ता रद्द कर दी गई थी.भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने यह आरोप लगाया था कि, महुआ मोइत्रा संसद में सवाल पूछने के लिए रियल स्टेट कारोबारी हीरानंदानी से रिश्वत लेती हैं.
उन पर संसदीय वेबसाइट पर एक गोपनीय खाते में लॉग-इन क्रेडेंनशियल सरेंडर का भी आरोप लगाया गया था. वहीं, मोइत्रा ने आरोपों को सिरे से नकार दिया था.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने क्या कहा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा “यह सदन समिति निष्कर्षों को स्वीकार करता हैं. उन्होने आगे कहा की सांसद महुआ मोइत्रा का आचरण अनैतिक और असोभनीय था. इसलिए उनका सांसद बने रहना उचित नही है. देखना दिलचस्प होगा की सुप्रीम कोर्ट इस पर क्या फैसला सुनाता है.” हालांकि महुआ मोइत्रा ने फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories