बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंपंजाब के युवाओं पर मेहरबान हुई Bhagwant Maan सरकार, बेरोजगारों को दिया...

पंजाब के युवाओं पर मेहरबान हुई Bhagwant Maan सरकार, बेरोजगारों को दिया बड़ा उपहार

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

CM Bhagwant Maan: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने आज अपनी राज्य कैबिनेट बैठक में पंजाब के बेरोजगार युवाओं के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले लिया।  वित्तमंत्री के अनुसार रिक्त पड़े सैकड़ों पदों पर पात्र बेरोजगारों की भर्ती की जाएगी

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने आज चंडीगढ़ में अपनी कैबनेट की बैठक करते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण निर्णय पंजाब के युवा बेरोजगारों को लेकर लिया गया।  इस बैठक में लिये गए निर्णयों की जानकारी साझा करते हुए पंजाब के वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने एक प्रेस वार्ता के दौरान साझा की।  उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मान के नेतृत्व में पंजाब के युवाओं को रोजगार के बड़े अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जो उनके जीवन के लिए परिवर्तनकारी सिद्ध होगा।

ये भी पढें : हंगामे की भेंट चढ़ा Delhi MCD Mayor Election, ढाई घंटे के पश्चात सदन की कार्यवाही करनी पड़ी स्थगित

युवाओं को देगी सैकड़ों रोजगार

इसके आगे बताते हुए वित्तमंत्री चीमा ने कहा इस बैठक सबसे महत्वपूर्ण निर्णय यह लिया गया कि मिल्कफेड वेरका विभाग में लगभग 5 वर्षों से 500 पद रिक्त पड़े हुए हैं। जिन्हे मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तत्काल भरने का निर्णय लिया है। इसी प्रकार ग्रुप ‘सी’ तथा ग्रुप ‘डी’ के रिक्त पदों को भी सीधी भर्ती के माध्यम से भरे जाने की स्वीकृति कैबिनेट ने प्रदान कर दी है । इसके अतिरिक्त पंजाब सचिवालय में लगभग 150 सेवाकर्मियों की भर्तियां करने की स्वीकृति इसी बैठक में प्रदान कर दी गई है। साथ ही साथ 23 चौकीदारों की बदली के रूप में भर्तियां की जाएगी।

आपको बता दें अन्य विषयों पर इसी बैठक में निर्णय लेते हुए पंजाब की नई स्क्रेपिंग नीति में अब नए वाहनों के पंजीकरण में इस नई नीति के तहत करों में छूट प्रदान की जाएगी।

पंजाब के स्कूलों की स्वच्छता पर दिया जोर

भगवंत मान कैबिनेट की इसी बैठक में पंजाब के विद्यालयों में स्वच्छता पूर्ण सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया है।  विद्यालयों की स्वच्छता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कैबिनेट ने 33 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी। ताकि स्वच्छतथा सुरक्षा सुनिश्चित हो सके और इसका उत्तरदायित्व कैबिनेट ने विद्यालयों के प्रवंधन तंत्र को सौंपी गई है।  इसके साथ उनको ये अधिकार भी दे दिया गया कि प्रबंधन तंत्र अपने स्तर पर स्व्च्छताकर्मियों तथा चौकीदारों की भर्ती कर सकते हैं। 

ये भी पढें : AAP News: यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार को दरकिनार कर इस तरह की कार्यवाही का सहारा लिया गया है- मनीष…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories