रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंअपनी गवर्नेंस से सोशल मिडिया पर छा गए CM Bhagwant Mann, यूजर्स...

अपनी गवर्नेंस से सोशल मिडिया पर छा गए CM Bhagwant Mann, यूजर्स ने दिया दिल खोलकर सम्मान

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के गर्वनेंस की कार्यशैली पिछले कुछ माह से कठोर शासक की दिखती प्रतीत हो रही थी किन्तु जैसे ही सीएम भगवंत मान ने नव वर्ष 2023 में प्रवेश किया। उनकी उनकी गवर्नेंस की गति टॉप गियर में आ गयी है। उन्होंने अपने बहुमुखी निर्णयों से पंजाब के निर्णयों से मंत्रमुग्ध कर दिया है।  जिससे वो सोशल मिडिया पर छा गए हैं। उनकी खुलकर प्रशंसा करने से नहीं रोक पा रहे हैं। नया विषय राज्य में चल रही प्रशासनिक अधिकारियों की हड़ताल को लेकर है।जब राज्य के पीसीएस अधिकारियों को दी गई एक घुड़की ने हड़ताली अधिकारियों ने तत्काल हड़ताल वापस ले ली।

ये भी पढें: CM Bhagwant Maan ने भ्रष्टाचार पर किया बड़ा प्रहार, Punjab Vigilance Bureau को दिया खुला हाथ- विपक्ष में मची खलबली

जानें क्यों अपनी कार्यशैली से छाए सीएम मान

विगत वर्ष से जिस तरह गवर्नेस में उन्होंने भ्र्ष्टाचार, मितव्वयता और अब प्रशासनिक अधिकारियों पर अपनी कठोरता दिखलाई है उसको देखते हुए अब आम नागरिक भी उनकी खुलकर प्रशंसा करने से नहीं रोक पा रहे हैं। इस बार सीएम मान ने ट्वीटर के साथ साथ अन्य सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म्स पर अधिकारियों को लिखा अपने निर्णय का पत्र सार्वजनिक कर दिया। जिस पर कुछ ही समय में यूजर्स ने सीएम मान की प्रशंसा के पुल बांध दिए। फेसबुक,ट्विटर इत्यादि प्रत्येक स्थान पर यूजर्स भ्र्ष्ट,अकर्मण्य अधिकारियों पर ऐसे ही नकेल कसने और कठोर निर्णय लेते रहने के लिए कह रहे हैं। इससे पूर्व सीएम मान भ्र्ष्टाचार के आरोप  में अपनी मंत्री का त्यागपत्र ले चुके हैं पूर्व सरकार के कई मंत्रियों पर विजिलेंस जाँच बैठा चुके हैं। अनेकों भ्र्ष्ट आरोपियों पर वाद पंजीकृत कर चुके हैं। विभागों के मितव्ययों पर रोक लगाने प्रशासनिक सेवा आयोग के सदस्यों की संख्या आधी कर चुके हैं। 

जानें सोशल मीडिया की कुछ प्रतिक्रियाएं

एक यूजर बलजीत सिंह लिखते हैं -‘भगवंत मान जी यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण समय है और इम्तिहान की घड़ी है। अगर यहां आप ढीले पड़ गए तो आम आदमी पार्टी हाशिए पर चली जाएगी। अगर सिविल सर्विस रूल में कोई तबदीली करनी है तो वह भी कर दी जानी चाहिए।’

रशपिंदर भुल्लर – ऐसा निर्णय कोई सरकार नहीं ले सकी,और भ्र्ष्टाचारियों की हां में हां मिलाती रही है।  जो अधिकारी तंग हैं उन्हें घर भेजा जाना चाहिए और बेरोजगार युवाओं को अवसर देना चाहिए।

सतनाम – शहीद भगत सिंह के पंजाब को ऐसे लोगों ने बहुत लूटा है। इनमें से किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए। मुख्यमंत्री जी, पंजाब आपके साथ है।  

ये भी पढें: CM Maan का development model 2023 तैयार, पंजाब में आयेगी योजनाओं की बहार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories