शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंगुरु रविदास के प्रकाश पर्व पर CM Bhagwant Mann का श्रद्धालुओं को...

गुरु रविदास के प्रकाश पर्व पर CM Bhagwant Mann का श्रद्धालुओं को तोहफा, जालंधर से बनारस विशेष ट्रेन की रवाना

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज 2 फरवरी गुरु रविदास के प्रकाश पर्व पर जालंधर सिटी से उत्तर प्रदेश के बनारस के लिए एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सीएम मान डेरा बल्लन प्रवंधन समिति के निमंत्रण पर आज जालंधर पहुंचे थे।

दो जोड़ी ट्रेन चलेंगी

सीएम मान के जालंधर सिटी से ट्रेन को बनारस के लिए हरी झंडी दिखाने के बाद रेलवे अधिकारियों ने पत्रकारो को जानकारी देते हुए बताया कि श्री गुरु रविदास जयंती को लेकर प्रकाश पर्व पर चार विशेष ट्रेनों को चलाया जा रहा है एक ट्रेन बठिंडा से बनारस तथा दूसरी जालंधर से बनारस जाएगी। वहीं दो ट्रेनें वापस श्रद्धालुओं को वापस लेकर अपने अपने गंतव्य को वापस लौटेंगी। आज जालंधर से जिस विशेष ट्रेन को सीएम मान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है वो गाड़ी संख्या 04606 आज दोपहर 3:15 मिनट पर जालंधर से चलकर लुधियाना, अंबाला कैंट,सहारनपुर, मुरादाबाद, आलमनगर तथा लखनऊ के रास्ते 3 फरवरी दोपहर 1: 10 बजे बनारस पहुंचेगी।
वहीं वापसी में यही ट्रेन 6 फरवरी को गाड़ी संख्या 04605 बनकर अगले दिन 7 फरवरी को दोपहर 1:35 बजे जालंधर लौट आएगी।

ये भी पढ़ेंः सरकारी आवास पर बुलाकर CM Bhagwant Mann ने दिया मजदूरी को मजबूर इस हॉकी खिलाड़ी को बड़ा तोहफा, जानें पूरी खबर

डेरा बल्लन प्रबंधन समिति से मुलाकात

इससे पहले सीएम मान ने अपने सरकारी आवास पर डेरा बल्लन प्रबंधन समिति के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर उसके परोपकारों की सराहना की और जालंधर से बनारस तक ट्रेन चलाने का आमंत्रण स्वीकार कर लिया था। इसके साथ साथ सीएम मान ने राज्य सरकार की तरफ से गुरु रविदास प्रकाश पर्व को पूरे हर्षोल्लास से मनाने का वादा किया। उन्होंने समिति को बताया कि 5 फरवरी को जालंधर में होने वाले समागम में कैबिनेट मंत्रियों सहित हिस्सा लेंगे। राज्य सरकार बल्लन में गुरु रविदास को समर्पित बल्लन में एक अत्याधुनिक गुरु रविदास वानी अध्ययन अनुसंधान केंद्र बनाने के लिए अनुदान राशि प्रदान करेगी।

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2023 में अनदेखी से निराश पंजाब के CM Mann का बड़ा बयान कहा- ‘विशेष पैकेज की मांग को ठुकराया गया’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories