बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमख़ास खबरेंDamoh School Hijab मामले में CM Shivraj सख्त, शिक्षामंत्री ने उठाए कलेक्टर...

Damoh School Hijab मामले में CM Shivraj सख्त, शिक्षामंत्री ने उठाए कलेक्टर की भूमिका पर सवाल

Date:

Related stories

PCS अफसर Jyoti Maurya पर मीम्स बनाने वालों की अब खैर नहीं! लीगल एक्शन की हो रही तैयारी

Jyoti Maurya: PCS अफसर ज्योति मौर्य इन दिनों खुद पर बने मीम्स खंगाल रही है। ज्योति का कहना है कि वे अब इस पर लीगल एक्शन लेने की तैयारी कर रही हैं।

Delhi News: दिल्ली की इन सड़कों पर फिर शुरू हुआ यातायात, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, बताया कहां बंद और खुली है रोड

Delhi News: दिल्ली में यमुना का जलस्तर घटते ही स्थिति सामान्य होने लगी है। दिल्ली के कई इलाकों में बीते दिनों पानी घुस आया था, जिससे हालाता बेकाबू हो गए थे।

Damoh School Hijab Row: एमपी के दामोह जिले के गंगा-जमुना हाईस्कूल के सफल हुए छात्र-छात्राओं के धर्मांतरण के मामले ने तूल पकड़ लिया है। वहीं इस मामले के सीएम शिवराज सिंह चौहान के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने सख्त रूख अपनाया है। उन्होंने प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों की तत्काल जांच कराने के साथ ही मामले में एफआईआर करने के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि शासन को शुरूआती जांच रिपोर्ट मिल चुकी है जिसमें कई हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं। इसके बाद सीएम ने चेताते हुए कहा कि शिक्षा के नाम पर धर्मांतरण का गंदा खेल किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन होगा।

जांच रिपोर्ट आई सामने

दामोह के गंगा जमुना स्कूल के मामले में सीएम शिवराज ने कहा कि इसकी शुरुआती रिपोर्ट सामने आ गई है। जिन छात्राओं के हिजाब और स्कार्फ के फोटो वायरल हुए थे। उन छात्राओं पर आरोपियों की तरफ से बयान बदलने का दबाव डाला गया है। इस रिपोर्ट के आने के बाद ही सीएम चौहान ने आरोपियों पर एफआईआर करने के आदेश दे दिए। रिपोर्ट के मुताबिक मासूम बच्चों को जिस बात की समझ नहीं उन्हें गलत तरीके से शिक्षा देकर टार्गेट किया जा रहा है। साथ ही एमपी के स्कूल शिक्षामंत्री इंदर सिंह परमार ने दामोह के कलक्टर की भूमिका को संदिग्ध माना है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले में कलेक्टर स्कूल संचालक को लगातार बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः MP Election 2023: सीएम पद पर छिड़ी रार के बीच बोले Kamalnath- ‘जनता का जनादेश तय करेगा’

स्कूल पर दर्ज हुई एफआईआर

पूरे मामले शुरुआती जांच रिपोर्ट आने के बाद सीएम चौहान के आदेश पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को भोपाल में कहाकि यदि देश की राष्ट्रीय जांच एजेंसी टेरर फंडिंग जैसी शिकायतों पर जांच करना चाहती है तो शिवराज सरकार पूरा सहयोग देगी।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories