Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश खेलों के विकास को CM YOGI ने उठाया बड़ा कदम, प्रदेश की...

खेलों के विकास को CM YOGI ने उठाया बड़ा कदम, प्रदेश की पहली SPORTS UNIVERSITY से खिलाड़ियों को मिलेगा रोजगार

0

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को राज्य में खेलों के विकास के लिए महत्वपूर्ण घोषणा कर दी। जिसने प्रदेश के खिलाड़ियों और खेल में योगदान दे चुके पूर्व खिलाड़ियों के लिए रोजगार के मौके खोल दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि मेरठ में मेजर ध्यानचंद के नाम पर राज्य के पहले खेल विश्वविद्यालय का निर्माण चल रहा है। ये विश्वविद्यालय राज्य के पूर्व तथा वर्तमान प्रतिभावान खिलाड़ियों के भविष्य की दिशा में बदलाव लेकर आएगा। इस अवसर पर सीएम योगी ने दो खिलाड़ियों विजय यादव तथा ललित उपाध्याय को बतौर राजपत्रित अधिकारी नियुक्ति पत्र देतु कहा कि यूपी सरकार खिलाड़ियों के सुरक्षित भविष्य कर उन्हें सरकारी नौकरी देने के समर्पण भाव से काम कर रही है। जल्द ही सरकार और भी खिलाड़ियों को नौकरियां देने की योजना पर कार्य कर रही है।

ये भी पढ़ें: UP News: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को कोर्ट ने सुनाई सजा, एक साल की जेल और 10000 जुर्माना

योगी सरकार ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति

उत्तर प्रदेश के राजभवन में राज्यपाल की उपस्थिति में 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर खिलाड़ियों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा “हमारी सरकार खिलाड़ियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है ”

इस संबंध में सीएम योगी ने पीएम मोदी को खेल संस्कृति को बढ़ावा देने वाले उल्लेखनीय प्रयास किए हैं । जिन्हें प्रेरणास्त्रोत मानते हुए प्रदेश सरकार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा “उत्तर प्रदेश अकेला ऐसा राज्य है जिसने मेडल हासिल करने और इस देश को गौरवान्वित करने वाले सभी खिलाड़ियों का सम्मान किया है”

गांव-गांव खेल मैदान

इस अवसर पर सीएम योगी ने दावा करते हुए कहा कि प्रत्येक गांव में खेल के मैदान के लिए भूमि आरक्षित करने की प्रक्रिया, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम और जिला स्तर पर स्टेडियम का निर्माण लगातार जारी है।

ये भी पढ़ें: UPGIS2023: समिट से पूर्व ही ‘गीडा’ को मिले 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, अकेले गोरखपुर सिटी देगा 50 हजार रोजगार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version