COP28 Dubai Summit
COP28 Dubai Summit

COP28 Dubai Summit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात में क्लाईमेट एक्शन समिट 2023 (सीओपी28) (COP28 Dubai Summit) का आयोजन हो रहा है। इस आयोजन में शामिल होने के लिए पीएम मोदी भी दुबई गए। इस बीच पीएम मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के साथ एक सेल्फी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। आपको बता दें कि ये सेल्फी इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने सीओपी28 समिट के दौरान खीचीं थी। दोनों प्रधानमंत्रियों की इस सेल्फी पर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रिया आ रही हैं। वहीं, इस सेल्फी पर नेटिजंस ने भी अपना रिएक्शन दिया है।

इटली की पीएम ने शेय़र की सेल्फी

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक सेल्फी को अपने एक्स (ट्विटर पहले) अकाउंट पर शेयर करते हुए  हैशटैग #Melodi लगाया है। उन्होंने लिखा, ”COP28 में अच्छे दोस्त’ सेल्फी में दोनों मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं।

सेल्फी पर नेटिजंस ने दिए ऐसे रिएक्शन्स

इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ अपनी सेल्फी को सोशल मीडिया पर शेयर किया। इसके बाद इस फोटो पर मिले-जुले रिएक्शन सामने आ रहे हैं। नेटिजंस ने इस फोटो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक्स प्लेटफॉर्म पर एक यूजर ने इस फोटो को यशराज मुहाटे का वायरल गाना ‘जस्ट लुकिंग लाइक अ वॉव’ का इस्तेमाल किया। इसके साथ ही कई अन्य यूजर्स ने इस सेल्फी को बॉलिवुड के अन्य गानों के साथ जोड़ा।

राहुल गांधी पर कटाक्ष करके पीएम मोदी को दिया सुझाव

वहीं, कई इंटरनेट यूजर्स ने दोनों पीएम की फोटो पर कहा कि ये जुड़वां लग रहे हैं। साथ ही इस सेल्फी को ‘साल की बेस्ट सेल्फी’ करार दिया। इसके अलावा कुछ यूजर्स ने राहुल गांधी के इटली कनेक्शन पर तंज कसते हुए पीएम मोदी को सुझाव दिया। यूजर्स ने कहा कि “एक इटालियन द्वारा एक इटालियन” को करारा जवाब देने के लिए अपने 2024 के लोकसभा अभियान के लिए इटली की पीएम मेलोनी को भारत में आमंत्रित करना चाहिए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस सेल्फी को लेकर कई तरह के मीम बन रहे हैं।

पीएम मोदी ने किया शुक्रिया

मालूम हो कि दुबई में सीओपी28 आयोजन में भाग लेने के बाद पीएम मोदी शुक्रवार को भारत के लिए रवाना हो गए।

पीएम मोदी ने एक्स प्लेटफॉर्म पर कहा दुबई आपका शुक्रिया, सीओपी28 समिट शानदार रहा, इस प्लैनेट को बेहतर बनाने के लिए साथ मिलकर काम करते रहेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीओपी28 समिट 30 नवंबर से 12 दिसंबर 2023 तक जारी रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया...