शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशCorona Update: देश में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटों...

Corona Update: देश में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटों में सामने आए 12 हजार से अधिक मामले

Date:

Related stories

37 की उम्न में Jenifer Winget की तरह चाहिए कुर्वी फिगर, तो इन टिप्स को करें फॉलो

Fitness Tips: टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती...

Corona Update: कोरोना के बढ़ते मामलों ने मचाया हाहाकार, 2 दिन में 10 हजार का आकड़ा हुआ पार

भारत में एक बार फिर कोरोनावायरस तेजी से पैर पसार रहा हैं। आए दिन के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसे में कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते मामले और ज्यादा डराने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस 10,158 नए मामले सामने आए हैं।

Corona Update: भारत में एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना, 24 घंटे में 1890 नए केस आए सामने

भारत में कोरोना के नए मामले आए दिन बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार के आंकड़ों के अनुसार बीती 24 घंटे में भारत में कोविड- के 1,890 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Corona Update: 2020 में कोरोना महामारी की पहली लहर आई थी जिससे सभी लोगों को भयानक तरीके से डरा के रख दिया था। इसी कड़ी में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर समेत बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, केरल और तमिलनाडु में भी कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिला है।

12000 से अधिक मामलों का आकड़ा पार

कोरोना के बढ़ते मामलों ने खतरे की घंटी को बजा दिया है। बता दें कि, ताजा आंकड़ों के अनुसार 1 दिन में ही कोविड-19 के देश भर में 12000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। मौजूदा समय में कोविड के 12,591 केस दर्ज किए जा चुके हैं जो कि कल के मुकाबले 20% से अधिक का उछाल है।

क्या आएगी कोरोना की नई लहर?

दिन प्रतिदिन कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोग ऐसी क्लास लगा रहे हैं कि कोरोना की नई रहे देश में दस्तक देने वाली है। माजूदा समय में देश में कोविड के कुल 65,286 एक्टिव मामले हैं। वही दिल्ली में गुरुवार को सबसे ज्यादा 1,767 नए मामले रजिस्टर किए गए। इसी कड़ी में विशेषज्ञों ने कहा कि, घबराने की कोई जरूरत नहीं और लोगों को कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए। इसी के साथ टीके के बूस्टर शॉट भी लेने चाहिए।

Also Read: Rahul Gandhi Defamation Case: राहुल गांधी को सूरत कोर्ट से झटका, सजा के खिलाफ अर्जी खारिज

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 1,100 नए मामले दर्ज

स्वास्थ विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में संक्रमण दर 28.63 प्रतिशत है। वही महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 26,578 हो गई है। दिल्ली के साथ महाराष्ट्र में भी बुधवार को कोविड-19 के 1,100 नए मामले दर्ज किए गए थे। इनमें से 4 मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई है। स्वास्थ विभाग ने बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि, नए मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 81,58,393 हो गई है जबकि कोरोना से 4 लोगों के दम तोड़ने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,48,489 गई है।

Also Read: Salman Khan को सपोर्ट करना Rakhi Sawant को पड़ा भारी! आखिर किसने भेजा धमकी भरा ईमेल

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories