रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Cabinet Expansion: आतिशी और सौरभ भारद्वाज आज कैबिनेट में होंगे शामिल,...

Delhi Cabinet Expansion: आतिशी और सौरभ भारद्वाज आज कैबिनेट में होंगे शामिल, शाम 4 बजे होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

Date:

Related stories

Delhi Cabinet Expansion: दिल्ली के कैबिनेट में आज दो नए मंत्री शामिल होने जा रहे हैं। सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के इस्तीफे का बाद सीएम केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल में दो नए चेहरों को जगह दिया है।ऐसे में गुरुवार शाम 4 बजे डॉक्टर सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना को दिल्ली कैबिनेट के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।इन दो मंत्रियों को शामिल किए जाने को लेकर सीएम केजरीवाल ने भी बधाई दी है। वहीं आतिशी मार्लेना के मंत्री बनने बनाए जाने को लेकर बता दें कि ये आम आदमी पार्टी की सरकार में पहली महिला मंत्री है।

सौरभ भारद्वाज को मिली ये जिम्मेदारी

दिल्ली के सौरभ भारद्वाज सबसे युवा चेहरे वाले मंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं। सौरभ भारद्वाज और सीएम केजरीवाल की मुलाकात भी अन्ना आंदोलन के समय चल रहे अनशन के दौरान ही हुई थी। इस दौरान सीएम केजरीवाल के द्वारा चलाए जा रहे अनशन अभियान में भी सौरभ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। कुछ समय बाद जब केजरीवाल ने अपनी पार्टी बनाई तो सौरभ को पार्टी में कई अहम जिम्मेदारी मिली। सौरभ भारद्वाज इस समय ग्रेटर कैलाश से विधायक हैं। सौरभ इससे पहले भी 2 बार विधायक रह चुकें हैं। आम आदमी पार्टी ने जब पहली बार साल 2013 में सरकार बनाई थी, तो सौरभ को 4 महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गई थी। सौरभ ने इन जिम्मेदारियों को बड़े ही अच्छे ढंग से निर्वहन किया था लेकिन साल 2015 और 2020 में जब आप फिर सत्ता में आई तो उन्हें जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया।

वहीं सौरभ पढ़े लिखें होने के कारण आप के मुखिया केजरीवाल ने उन्हें आप के प्रवक्ता के रूप में भी जिम्मेदारी दी है। ऐसे में सौरभ भारद्वाज को मंत्री बनाए जाने के बाद से सीएम मनीष सिसोदिया की कमी नहीं खलेगी।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal ने कर्नाटक से बीजेपी पर साधा निशाना, विधायक के बेटे पर कह दी बड़ी बात

आतिशी मार्लेना पहली महिला मंत्री

आतिशी मार्लेना को आम आदमी पार्टी की सबसे तेजतर्रार महिला के रूप में जाना जाता है। आतिशी मार्लेना हमेशा आम आदमी पार्टी के मुद्दे को गंभीरता से रखते हुए दिखाई देती हैं। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में आतिशी मार्लेना को गौतम गंभीर के सामने उम्मीदवार बनाया गया था। आतिशी मार्लेना के कद का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि गौतम गंभीर से चुनाव हरने के बाद भी उन्हें कालका जी से उम्मीदवार बनाया गया। वहीं आज आतिशी मार्लेना भी दिल्ली सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia Bail Hearing: जेल में मनेगी मनीष सिसोदिया की होली, जानें कब है अगली सुनवाई

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories