Home ख़ास खबरें Delhi MCD ने सौंपी LG को जांच रिपोर्ट, मेयर चुनाव संपन्न होने...

Delhi MCD ने सौंपी LG को जांच रिपोर्ट, मेयर चुनाव संपन्न होने के आसार-सारी नजर अब LG पर

0

Delhi MCD Election:दिल्ली में एमसीडी मेयर चुनाव ने एक बार फिर से सीएम केजरीवाल तथा उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के मध्य एक बार फिर से अधिकारों की लड़ाई के रूप में बाहर निकलकर आ गई हैं। 6 जनवरी 2023 शुक्रवार को दिल्ली एमसीडी मेयर चुनाव की सिविक सेंटर में हुए हंगामे और हाथापाई के कारण अगले आदेश तक के लिए निरस्त कर दी गई थी। इस घटना के पश्चात सभी दिल्ली के नागरिकोंं की दृष्टि एमसीडी और उपराज्यपाल पर लगी है कि एमसीडी मेयर चुनाव कब संपन्न होगा ? कब निगम की बैठक होगी और कैसे पार्षदोंं का शपथ ग्रहण समारोह होगा ?

MCD ने LG को सौंपी जांच रिपोर्ट

इस घटना पर उपराज्यपाल ने दिल्ली एमसीडी से तत्काल जांच कर रिपोर्ट मांग ली थी। जो आज एमसीडी द्वारा 30 जनवरी की प्रस्तावित तिथि के साथ उपराज्यपाल को सोंप दी गई । अब इस रिपोर्ट के आधार पर यह अनुमान लगाए जा रहे हैं कि उपराज्यपाल शीघ्र ही इस विषय पर कोई अंतिम निर्णय ले सकते हैं।

ये भी पढें: CM Kejriwal ने माँगा LG Delhi से समय, कार्यालय बोला- शुक्रवार से पूर्व नहीं

30 जनवरी को हो सकती है प्रथम निगम बैठक

सीएम केजरीवाल तथा उपराज्यपाल के मध्य हो रहे पत्राचार युद्ध के अनवरत जारी रहने के कारण दोनों की भेंट होंने का कोई हल न निकल सका। आपको बता दें विगत 10 वर्षों से अधिकारोंं को लेकर कोई भी समुचित हल अब तक नहीं निकल पा रहा है। दोंनों पदों के मध्य आरोप प्रत्यारोप का दौर पत्राचार युद्ध के माध्यम से जारी है। हालांकि बड़ा विषय यह है कि दिल्ली सचिवालय तथा उपराज्यपाल कार्यालय के मध्य चल रहे शक्ति प्रदर्शन का शीघ्रातिशीघ्र पटाक्षेप हो। अब दिल्ली को एक आशा की किरण जगी है कि कदापि एमसीडी की जांच रिपोर्ट को आधार मानकर उपराज्यपाल स्वीकृति प्रदान कर दें जिससे दिल्ली एमसीडी की प्रथम बैठक 30 जनवरी को हो सकती है।

ये भी पढें: CM Kejriwal ने की DERC के अध्यक्ष की नियुक्ति, LG Delhi स्वीकृति दें- Manish Sisodia

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version