शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDelhi Meerut RRTS Corridor: दिल्ली-मेरठ-गाजियाबाद RRTS कॉरिडोर पर प्रायोरिटी सेक्शन से आगे...

Delhi Meerut RRTS Corridor: दिल्ली-मेरठ-गाजियाबाद RRTS कॉरिडोर पर प्रायोरिटी सेक्शन से आगे काम की गति ने पकड़ी रफ्तार, जानें क्या है पूरी खबर

Date:

Related stories

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Delhi Meerut RRTS Corridor: दिल्ली, मेरठ, गाजियाबाद आईपीएस कॉरिडोर पर काम काफी बेहतर और तेज तरीके से चल रहा है। बता दें कि इस कॉरिडोर पर प्रायोरिटी क्षेत्र से आगे की कॉरिडोर पर बिजली की आपूर्ति शुरू हो गई है। क्या है पूरी खबर चलिए आपको विस्तार में बताते हैं।

5 स्टेशनों पर छोड़ा गया बिजली करंट

जानकारी के लिए बता दें कि मुरादनगर रिसीविंग सर्विस स्टेशन के प्रायोरिटी सेक्शन पर मुरादनगर से आगे मेरठ की तरफ 5 स्टेशनों पर बिजली का करंट छोड़ा गया है। बता दें कि पूरे आरआरटीएस कॉरिडोर पर बिजली आपूर्ति के लिए करीब पांच RSS लगआ जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मुरादनगर आरएसएस को परतापुर स्टेशन तक बिजली आपूर्ति के लिए बनाया गया है। इस आरएसएस की क्षमता करीब 70 मेगावाट रखी गई है। जानकारी के लिए बता दें कि मुरादनगर आरएसएस की छत पर लगे सोलर प्लांट से हर साल करीब 50 हजार यूनिट बिजली पैदा होती है।

इतने कबी की डाली गई केबल

बता दें कि मुरादनगर स्टेशन में बिजली आपूर्ति शुरू करके यहां स्थापित सभी बिजली के उपकरणों को चालू किया जा रहा है। इसके साथ ही मुरादनगर स्टेशन में कॉनकोर्स से लेवल से प्लेटफार्म लेवल तक आने-जाने के लिए लगाए गए एस्केलेटर्स की कमिश्निंग भी अब शुरू की गई है।

मुरादनगर आरएसएस में बिजली सप्लाई शुरू होने के साथ ही मुरादनगर से मोदीनगर साउथ स्टेशन तक बिजली सप्लाई के लिए करीब 33 KV की तार भी डाल दी गई। रिपोर्ट्स की माने तो जल्द ही मोदीनगर साउथ स्टेशन में भी बिजली आपूर्ति की सुविधा शुरू कर दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories