बुधवार, मई 22, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDelhi-NCR School Bomb Threat: दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने...

Delhi-NCR School Bomb Threat: दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर गृह मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा ‘घबराने की जरूरत नही’

Date:

Related stories

Delhi News: स्टॉक मार्केट में करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह पर चला पुलिस का डंडा, 9 आरोपी गिरफ्तार; जानें डिटेल

Delhi News: तकनीक के इस बढ़ते दौर ने मानव जीवन को बेहद आसान बना दिया है। तकनीक का इस्तेमाल कर यूजर्स अब पल भर में पैसों की लेन-देन कर लेते हैं।

Delhi-NCR School Bomb Threat: सूत्रों के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के 100 से अधिक स्कूलों में बम होने की खबर से पुलिस प्रशासन के कान खड़े हो गए। मामला बच्चों से जुड़ा होने के कारण बिना देरी के पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है और ये सभी एक पैटर्न पर लग रहा है। मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है। वहीं अब मामले की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्रालय ने भी बयान जारी कर दिया है।

गृह मंत्रालय ने क्या कहा?

दिल्ली के कुछ स्कूलों को धमकी भरे मेल के संबंध में गृह मंत्रालय ने कहा कि कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां ​​प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

शिक्षा मंत्री अतिशी ने कहा घबराएं नही

दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री अतिशी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा “आज सुबह कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। छात्रों को खाली करा लिया गया है और दिल्ली पुलिस द्वारा उन परिसरों की तलाशी ली जा रही है। अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ नहीं मिला। हम पुलिस और स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में हैं। अभिभावकों से अनुरोध करूंगी कि घबराएं नहीं। जहां भी जरूरत होगी, स्कूल अधिकारी अभिभावकों के संपर्क में रहेंगे।”

एलजी ने पुलिस से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

दिल्ली के एलजी ने भी इस मामले में जानकारी देते हुए एक्स पर लिखा कि “पुलिस आयुक्त से बात की और दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में बम की धमकी पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली पुलिस को स्कूल परिसर में गहन तलाशी लेने, दोषियों की पहचान करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया कि कोई चूक न हो। मैं अभिभावकों से अनुरोध करता हूं कि वे घबराएं नहीं और स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्रशासन का सहयोग करें। उपद्रवियों और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा”।

Latest stories