सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: AAP आज करेगी पीएम आवास का घेराव, पंजाब मंत्री हरजोत...

Delhi News: AAP आज करेगी पीएम आवास का घेराव, पंजाब मंत्री हरजोत सिंह बैंस को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Delhi News: कथित शराब नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए आम आदमी पार्टी आज पीएम आवास के घेराव करेगी। वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि, उसने आम आदमी पार्टी को किसी भी तरह का विरोध प्रदर्शन करने के लिए अनुमति नही दी है। बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता ने गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

पुलिस ने पंजाब के मंत्री को हिरासत में लिया

बता दें कि पंजाब के मंत्री और आप नेता हरजोत सिंह बैंस को दिल्ली पुलिस ने पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर से हिरासत में लिया। गौरतलब है कि पुलिस की तरफ से जारी आदेश के अनुसार पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के आस-पास धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा वहां मौजूद कार्यकर्ता को पुलिस ने 5 मिनट के अंदर क्षेत्र को खाली करने का आदेश दिया है।

Delhi News: अगले आदेश तक इन मेट्रो स्टेशन के गेट रहेंगे बंद

डीएमआरसी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि सुरक्षा कारणों से, लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5 पर प्रवेश/निकास अगली सूचना तक बंद रहेगा।

पुलिस ने जारी किया आदेश

आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने आदेश जारी कर दिया है। पुलिस ने कहा कि धारा 144 लागू कर दी गई है, विरोध प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं है और 5 मिनट के भीतर क्षेत्र को खाली कर दिया जाना चाहिए। इसके अलावा पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर पुलिस की तैनाती के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी के पीएम आवास ‘घेराव’ प्रदर्शन पर पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने कहा कि, “सबकुछ को ध्यान में रखते हुए हमने पीएम आवास और अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सुरक्षा तैनात की है। दिल्ली मेट्रो स्टेशन में चढ़ने/उतरने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। आज नई दिल्ली क्षेत्र में 50 गश्ती वाहन मौजूद हैं।

Latest stories