- विज्ञापन -

Latest Posts

Delhi News: केजरीवाल का चीन को लेकर केन्द्र पर निशाना, ‘वो हमारी जमीन कब्जा रहा’ बोले कब दोगे कड़ा जबाव?

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal)आज ने चीन को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार(Modi Government) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से चीन आक्रामकता के साथ हमारी सीमाओं से आगे आकर कब्जा करता जा रहा है, लेकिन हमने पिछले इन्हीं वर्षों में हमने क्या किया ?  हम उनसे लगातार अपना व्यापार बढ़ाते जा रहे हैं और चीन को अमीर बनाते जा रहे हैं। हम चीन से उन सामानों को खरीद रहे हैं जिन्हें हम अपने देश में ही आराम से बना सकते हैं। हमारे सैनिक पराक्रमी हैं सेना मजबूत है फिर तो हमारी जिम्मेदारी है कि हम चीन को कड़ा जबाव दें।

ये भी पढ़ें:Republic Day 2023 में ऐतिहासिक फैसला, शाही पोशाक में BSF ऊंट सवार दस्ते में शामिल होने जा रही महिला प्रहरी

चीन से व्यापार में 50% बढ़ाया

वो हम पर लगातार हमला कर रहा है। हमारे देश की कुछ जमीन पर कब्जा भी कर रखा है। सैनिक सीमा पर बहादुरी के साथ चीन का सामना कर रहे हैं, हमारी जिम्मेदारी है कि हम सेना का साथ दें लेकिन उल्टा भारत सरकार ने चीन के साथ देश के व्यापार को 50% तक बढ़ा दिया है। हमें चाहिए कि अब चीन का पूरी तरह बहिष्कार कर व्यापार बंद करें।

12 लाख लोगों ने देश छोड़ा

हम 74वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं और हमारे देश के 12 लाख लोग देश को छोड़ चुके हैं। ऐसा माहौल बना दिया गया है कि देश के लोगों को लगातार बाहर जाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। आज जैसा वातावरण बन गया है उसको देखकर तो ऐसा लगता है जैसे हमारे जनतंत्र के ऊपर कोई काला साया मंडरा रहा है। केजरीवाल ने परोक्ष रुप से केन्द्र और उपराज्यपाल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जनतंत्र की व्यवस्था का पालन नहीं किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Republic Day 2023: ‘यात्रीगण कृपया ध्यान दें’ जान लें नई एडवाइजरी, कौन से रास्ते रहेंगे बंद और कहां से होगा डायवर्जन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल