मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDelhi Weather Update: घने कोहरे ने रोकी फ्लाइट और ट्रेनों की रफ्तार,...

Delhi Weather Update: घने कोहरे ने रोकी फ्लाइट और ट्रेनों की रफ्तार, दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कोहराम

Date:

Related stories

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Delhi Weather Update: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड और घने कोहरे की वजह से लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। आईएमडी ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि शुक्रवार को ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति का अनुभव हो सकता है। आपको बताते चले कि पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में ठंड से बुरा हाल हो रहा है। वहीं पंजाब और राजस्थान के अलग-अलग इलाके शीत लहर की चपेट में आ सकते है। माना जा रहा है कि इससे तापमान और गिर सकता है।

घने कोहरे की वजह से रेल और हवाई यातायात प्रभावित

भारतीय रेलवे के मुताबिक आज यानि शुक्रवार को दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें देरी से चल रही है। घने कोहरे की वजह से रेल और हवाई यातायात प्रभावित नजर आ रहा है। यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर कई उड़ानों के समय में बदलाव किया गया है। लो विजिबिलिटी होने के कारण फ्लाइट डिले हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में ठंड से राहत मिलती नजर नही आ रही है।

राजधानी दिल्ली में लुढ़का पारा

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में अगले 2 से 3 दिनों के लिए ठंड से राहत मिलने की संभावना कम है। विभाग के मुताबिक दिल्ली के  सफदरजंग में अधिकतम तापमान 13.5 डिग्री रहा। वहीं न्यूनतम तापमान की बात करे तो 6.7 डिग्री रहा। ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है। मौसम विभाग के अनुसार 7 जनवरी को तापमान में बढ़ोतरी के आसार जताए गए है। वहीं 8 और 9 जनवरी को दिल्ली समेत उत्तरी और मध्य मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories