बुधवार, जुलाई 24, 2024
होमख़ास खबरेंक्या Sachin Tendulkar और MS Dhoni जैसै दिग्गजों ने हेड कोच पोजीशन...

क्या Sachin Tendulkar और MS Dhoni जैसै दिग्गजों ने हेड कोच पोजीशन के लिए भरा BCCI का आवेदन? जानें सच्चाई!

Date:

Related stories

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इन दिनों अपने हेड कोच की तलाश में जुटी है। इसी कड़ी में बोर्ड ने 13 मई को एक आवेदन फॉर्म जारी किया था, जिसकी अंतिम तिथि 27 मई तक थी। बोर्ड द्वारा जारी आवेदन में कुछ शर्तों के साथ पूर्व क्रिकेटर्स से इस पोस्ट के लिए आवेदन भरने को कहा गया था।

इसके लिए बोर्ड ने कई दिग्गज विदेशी क्रिकेटर्स के साथ-साथ पूर्व भारतीय खिलाड़ियों से संपर्क भी किया था। इसके बाद अब ऐसी खबर आ रही है कि MS Dhoni और Sachin Tendulkar जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम से भी BCCI ने आवेदन प्राप्त किया है।

Narendra Modi और Amit Shah के नाम से भी आए आवेदन

आपको बता दें, इंंडियन एक्सप्रेस के अनुसार BCCI ने इस पोस्ट के लिए 3000 से भी अधिक आवेदन प्राप्त किए हैं, जिसमें ज्यादा तर नाम फेक हैं। क्योंकि इस लिस्ट में Sachin Tendulkar, MS Dhoni, Harbhajan Singh, Virendra Sehwag जैसे कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। इसके अलावा इस लंबी लिस्ट में प्रधानमंत्री Narendra Modi, केन्द्रिय गृह मंत्री Amit Shah जैसे कुछ चौंकानें वाले नाम भी आवेदन हैं।

बोर्ड द्वारा जारी गुगल फॉर्म से BCCI ने इस बार बहुत सारे फेक आवेदन प्राप्त किए हैं। हालांकि अभी तक यह क्लियर नहीं हो पाया है कि इस आवेदन में कितने सहीं आवेदन आएं हैं। इस पर BCCI की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है कि पिछली बार भी बोर्ड ने 5000 से अधिक आवेदन प्राप्त किए थे। लेकिन, BCCI ने इस बार गुगल फॉर्म का यूज किया है, जिससे आवेदनों को गलत आवेदनों को छांटने में आसानी हो।

Rahul Dravid क्यों छोड़ रहे हेड कोच पोजीशन?

दरअसल, वर्तमान में भारतीय हेड कोच Rahul Dravid का कार्यकाल इस साल जून में समाप्त हो रहा है और इसके बाद वह इस पोजीशन को पुन: ग्रहण करने के इच्छुक नहीं हैं। वह पहले हीं 6 महिने के एक्सटेंड पीरियड पर हैं। आपको बता दें, द्रविड़ का कार्यकाल 2023 वर्ल्डकप तक का हीं था, लेकिन बोर्ड के रिक्वेस्ट पर उन्होंने टी-20 वर्ल्डकप तक अपना कार्य जारी रखा है। वह फिलहाल भारतीय टीम के साथ T20 World Cup 2024 के लिए न्यू योर्क के लिए रवाना हो चुकें हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories