शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंEarthquake: नए साल पर भूकंप से कांपी दिल्ली-हरियाणा की धरती, 15 दिन...

Earthquake: नए साल पर भूकंप से कांपी दिल्ली-हरियाणा की धरती, 15 दिन में चौथे झटके से लोगों में दहशत

Date:

Related stories

नए साल पर जापान में भीषण तबाही, भूकंप के कारण दर्जनों लोगों की मौत; जानें रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े ताजा अपडेट

Japan Earthquake: विश्व में तकनीक और आधुनिक सुख-सुविधाओं के लिए अपनी छाप छोड़ चुके जाापन पर प्रकृति का रौद्र रुप देखने को मिला है। बीते दिन जब देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में नव वर्ष की धूम थी तब जापान भूकंप के झटकों से कांप उठा।

भूकंप के तगड़े झटकों से हिली लद्दाख-कार्गिल क्षेत्र की धरती, जानें कितनी रही तीव्रता

Earthquake in Kargil Ladakh: भारत के उत्तरी हिस्सों में बसा लद्दाख-कार्गिल का क्षेत्र आज भूकंप के तेज झटकों से हिला है।

नेपाल से UP-बिहार के कई हिस्सों तक भूकंप के तेज झटके, दिल्ली में भी मचा हड़कंप; जानें ताजा अपडेट

Earthquake in Nepal: नेपाल में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। इसकी जानकारी राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के हवाले से सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार इसकी तीव्रता 6.1 मापी गई है।

Earthquake: दिल्ली-एनसीआर सहित हरियाणा में नए साल पर देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। बता दें कि, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने दिल्ली हरियाणा में आए इस भूकंप की तीव्रता को मापा है। नेशनल सेंटर अब एक दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में बीती रात जो भूकंप आया था उसकी तीव्रता 3.8 थी। हालांकि दिल्ली में आए भूकंप के झटको से किसी जान-माल की हानि नहीं हुई है।

भूकंप की जमीन से 5 किलोमीटर नीचे

नेशनल सेंटर फॉर सोशियोलॉजी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रविवार यानी 1-01-2023 को करीबन 1.19 बजे हरियाणा के झज्जर के उत्तर पश्चिम के में भूकंप आया था। जिसकी गहराई जमीन से 5 किलोमीटर नीचे की बताई गई। सेंटर द्वारा ली गई रीडिंग के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 थी इससे दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में धरती का।

Also Read: Petrol and Diesel Prices: क्या नए साल में बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर में ताजा भाव

15 दिनों में 4 बार भूकंप के झटके

नए साल से पहले भी दिल्ली के आसपास के इलाकों में भूकंप आया था यह भूकंप 12 नवंबर को आया था जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.4 बताई गई थी । पिछले 15 दिनों में चार बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दिसंबर को कांगड़ा में 2.8 की तीव्रता का भूकंप आया था वही 21 दिसंबर को लाहौल स्पीति जिले में 2.6 और 16 दिसंबर को कन्नौज जिले में 3.4 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया।

ये भी पढें: Rahul Gandhi ने क्यों माना ? RSS और BJP मेरे राजनितिक गुरु

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories