Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में REET तथा सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा से जुड़े पेपर लीक मामले में ईडी ने एक साथ छापेमारी की है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोपियों के 27 ठिकानों को खंगाला है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक एजेंसी के हाथ बेहद महत्वपूर्ण सबूत लग गए हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही कोई बड़ा खुलासा हो सकता है। यह छापेमारी जयपुर अजमेर उदयपुर, बाड़मेर, जालौर,सिरोही सहित कई जिलों में यह कार्रवाई की गई है। जिसमे आरोपियों के ठिकानों ने ईडी को कई संवेदनशील दस्तावेज हाथ लग गए हैं।

RPCA सदस्य पर कसा शिकंजा

इस छापेमारी में RCPA के सदस्य रहे बाबूलाल कटारा के डूंगरपुर आवास पर रेड की गई। इससे पहले भी कटारा पेपर लीक के ही मामले में जेल की हवा खा चुके हैं। वो RCPA के 74 साल के इतिहास में पहली बार बतौर सदस्य गिरफ्तार किए गए। जबकि उनका मामला राष्ट्रपति मुर्मू तक पहुंच गया । तब से राज्य सरकार ने बाबूलाल कटारा को दोषी मानते हुए पद से हटा दिया है। वो अभी भी पिछले डेढ़ महीने से न्यायिक हिरासत में है। इनके साथ ही आरोपी सुरेश ढाका तथा पेपर लीक में शमिल ठेकेदार भजनलाल बिश्नोई के ठिकानों को भी जांच एजेंसी खंगाला है।

इसे भी पढ़ेंः पैरासिटामोल, निमेसुलाइड जैसी फौरन आराम देने वाली 14 FDC दवाओं पर केंद्र ने लगाया Ban, जानें क्या है खास वजह

सांसद किरोड़ी लाल मीणा की शिकायत पर कार्रवाई

बता दें राजस्थान में युवाओं के भविष्य के लिए नासूर बन चुके प्रतिभागी परीक्षाओं के पेपर लीक मामलों में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराया गया था। जिसकी शिकायत भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने की थी। जिसकी जांच बेहद गोपनीय तरीके से की जा रही थी। ईडी की आज की कार्रवाई पर सांसद मीणा ने कहा कि ” रीट मामले को लेकर ईडी राजस्थान में छापेमारी कर रही है।सरकार ने केवल मछलियों को पकड़ा था, मगरमच्छों को नही। मुझे भरोसा है ईडी इन मगरमच्छों को पकड़ेगी। डीपी जारोली को बर्खास्त किया या जो MLA, मंत्रियों, सीएमओ के नाम है, वो सब नपेंगे। ऐसा भरोसा है कि ईडी राजस्थान के बेरोजगारों के साथ में निश्चित रूप से न्याय करेगी। जिनकी आशा राजस्थान सरकार ने तोड़ दी थी। सीबीआई से जांच नहीं करवाई थी और एसओजी के जांच अधिकारी भी पेपर लीक से जुड़े हुए हैं।”

इसे भी पढ़ेंः General Election 2024: 12 जून को CM Nitish करेंगे विपक्ष का पटना में ऐतिहासिक जुटान, इन मुद्दों को लेकर बनेगी खास रणनीति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.