बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमख़ास खबरेंकट्टर दुश्मन Pilot और Gehlot में कैसे बन गई इस मुद्दे पर...

कट्टर दुश्मन Pilot और Gehlot में कैसे बन गई इस मुद्दे पर सहमति, जानें वजह

Date:

Related stories

‘पं नेहरु का योगदान आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक,’ बाल दिवस पर पूर्व PM को याद कर ये बोले सचिन पायलट

Rajasthan News: आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती है। इस अवसर पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोग उन्हें याद कर जन्य जयंती के इस मौके पर उन्हें नमन कर रहे हैं।

Gehlot-Pilot Tussle: राजस्थान कांगेस में मची अंदरुनी घमासान के दो ध्रुव सचिन पायलट तथा अशोक गहलोत के बीच किसी मुद्दे पर सहमति भी बन सकती है। यह कांग्रेस के लिए कुछ तो सुकूंन की खबर हो ही सकती है। आपसी खींचतान से भरे साल जनवरी महीने के गुजर जाने के बाद बजट सत्र में पहली बार सीएम गहलोत तथा पायलट के मध्य केन्द्र सरकार के आम बजट 2023 के संबंध पर एकमत से प्रतिक्रिया दी है। जहां केन्द्र की मोदी सरकार ने इस कार्यकाल का अपना अंतिम बजट पेश किया वहीं राजस्थान की राजनीति के इन दो दिग्गजों ने आम बजट पर राजस्थान के हित के अनुरुप  एक ही राय में कहा है कि राज्य के साथ केन्द्र ने सौतेला व्यवहार किया है। दोनों ही धुर विरोधियों ने बजट में राज्य की सबसे महत्वपूर्ण परियोजना ERPC की अनदेखी करने पर नाराजगी जताई है।

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2023 में सौतेले व्यवहार से दुखी राजस्थान को सीएम गहलोत देंगे योजनाओं की सौगात, जानें कैसा होगा अंतिम राजकीय बजट?

जानें पायलट ने क्या कहा

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी केन्द्र सरकार के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इससे आम जनता को कोई भी राहत नहीं मिलने वाली वाली है। सभी वर्ग निराश है। केन्द्र के इस बजट में बढ़ रही मंहगाई तथा बेरोजगारी को रोकने के लिए कोई ठोस उपाय नहीं हैं। किसानों की प्रमुख मांग MSP पर सरकार की ओर से कुछ भी न बोलना उसकी संवेदनहीनता को दिखाता है। भाजपा के एजेंडे में अमीरों और गरीबों के बीच की खाई कभी पाटी नहीं गई। मजदूरों की जीवनदायी मनरेगा आवंटन में भी 33% की कटौती कर दी गई है। उन्होंने राजस्थान के लिए सबसे महत्वपूर्ण परियोजना ERPC (ईस्टर्न राजस्थान कैनाल परियोजना) को लंबे समय से राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया। यह केन्द्र का राज्य के साथ सौतेला तथा भेदभावपूर्ण व्यवहार ही तो दिखाता है।

सीएम गहलोत ने भी बताया था सौतेला व्यवहार  

इससे पहले सीएम गहलोत ने भी बजट को निराशाजनक बताया था। राज्य के विकास के लिए सबसे महत्वपूर्ण परियोजना ERPC को लंबे समय से राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग ठुकराकर कर्नाटक की अपर भद्रा परियोजना को अतिरिक्त 5300 करोड़ देना राज्य के साथ सौतेला व्यवहार ही तो दिखाता है।

ये भी पढ़ेंः CM MANN से मुलाकात के बाद एक्ट्रेस NEERU BAJWA ने की तारीफ, जल्द बेटी बचाओ और ड्रग्स जैसे मुद्दों पर बन सकती हैं फिल्में

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories