Home ख़ास खबरें Gehlot-Pilot Tussle: Sachin Pilot भरेंगे कांग्रेस के गढ़ शेखावटी से हुंकार, CM...

Gehlot-Pilot Tussle: Sachin Pilot भरेंगे कांग्रेस के गढ़ शेखावटी से हुंकार, CM Gehlot पर करेंगे अप्रत्यक्ष प्रहार- 18 जनवरी को होगी किसान जनसभा

0

राजस्थान कांग्रेस का आंतरिक राजनैतिक संघर्ष चुनावी वर्ष और आगामी माह में राज्य बजट के मध्य तेज होता जा रहा है। गहलौत गुट तथा पायलट गुट के मध्य का शक्ति प्रदर्शन अब गहलौत गुट के विधायकों के त्यागपत्र वापसी के पश्चात अगले चरण में पहुंच गया है।

Gehlot-Pilot Tussle: राहुल भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में गुजरने के पश्चात निरंतर परिवर्तित हो रहे राजनीतिक घटनाक्रम में  इस बार बारी सचिन पायलट की है और इसी अवसर को पहचानते हुए पायलट ने राज्य के शेखावटी में 18 जनवरी को एक किसान जनसभा आयोजित करने की हुंकार भर दी है। इस सभा के माध्यम से लगभग 1 लाख लोगों के जुटाने की तैयारी है।  इस सभा का पूरा उत्तरदायित्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने उठा रखा है। इस क्षेत्र के सभी महत्वपूर्ण ग्रामों में रविवार से छोटी-छोटी सभाओं के माध्यम से लोगों को सभा में जुटने का आह्वान किया जा रहा है। जो किसान सभा के आयोजन के एक दिन पूर्व तक चलती रहेंगी। इसके साथ साथ पायलट गुट के कई मंत्रियों, विधायकों के इस किसान सभा में सम्मिलित होने की संभावना है।

ये भी पढें: Bharat Jodo Yatra: कांग्रेसियों को कर्म का संदेश दे गए राहुल, कहा- ‘मेरी यह यात्रा तपस्या है’

जानें शेखावटी का सचिन के लिए क्या महत्व है

सर्दी के मौसम में जहां सीकर और झुंझनू का पारा गिरता जा रहा है वहीं किसान सभा की घोषणा से शेखावटी का तापमान बढ़ता जा रहा है मंत्री राजेंद्र सिंह ने बताया कि  यह सभा गुर्जर समाज केंद्रित न होकर राजस्थान के सभी 36 वर्गों की जनआकांक्षों की सभा होने जा रही है। जिसमें 1 लाख किसान जुटेंगे। इस सभा के माध्यम से इन सभी वर्गों के प्रतिनिधित्व और उनकी रोजगार,आर्थिक,सामाजिक तथा स्थानीय समस्याओं को उठाया जाएगा। उन विषयों से उठे गंभीर प्रश्नो को हम राज्य सरकार के साथ-साथ हम केंद्र सरकार के साथ भी उठाएंगे। इस किसान सभा के माध्यम से हम सभी राजस्थानियों की सेवा करना चाहते हैं।  

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी की भूमिका भी सक्रिय

इधर अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट के बीच चल रही खींचतान के बीच इस तरह के कठोर संदेश ने कई विधायकों की नींद उड़ा दी है। कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि जिन विधायकों और मंत्रियों का प्रदर्शन खराब है। जो अपने क्षेत्रो में सक्रिय नहीं रहे है, जिन्हौने बेहतर योगदान नहीं दिया है उन सभी के टिकट काटे जाएंगे।  

ये भी पढें:Gehlot-Pilot tussle: गहलौत गुट का बड़ा दांव, पायलट को तत्काल नहीं कोई भाव    

 देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version