बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: खुशखबरी! गाजियाबाद से लखनऊ का सफर हुआ आसान, इस तारीख...

Ghaziabad News: खुशखबरी! गाजियाबाद से लखनऊ का सफर हुआ आसान, इस तारीख से हिंडन एयरपोर्ट से शुरू होगी फ्लाइट; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: गाजियाबाद से लखनऊ जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। एनसीआर में रह रहे लोग प्रतिदिन बड़ी संख्या में लखनऊ जाते है। पहले लोगों को ट्रेन या फिर दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से लखनऊ जाना पड़ता था। वहीं अब खबर सामने आ रही है कि गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 15 जनवरी को फ्लाईट शुरू हो सकती है। जिससे गाजियाबाद और एनसीआर में रह रहे लोगों को काफी राहत मिलेगी। हालांकि रेलवे की तरफ से वंदे भारत ट्रेन चलाई जा रही है जो कुछ ही घंटों में लखनऊ पहुंचा देती है। माना जा रहा है कि इससे समय की काफी बचत होगी

हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 15 जनवरी से शुरू होगी फ्लाइट सेवा

आपको बता दें कि हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ के बीच 15 जनवरी से फ्लाइट सेवा शुरू होने वाली है। खबरों के मुताबिक यह विमान हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान भरकर किशनगढ़ राजस्थान होते हुए लखनऊ पहुंचेगी। इसे सप्ताह में 5 दिन चलाने की तैयारी है। लंबे समय से लखनऊ के लिए कवायद चल रही थी। कई विमान कंपनियां इसके लिए आगे आई लेकिन सीधे कनेक्टिविटी ना मिलने के कारण स्टार एयरलाइंस को लखनऊ वाया किशनगढ़ सेवा के लिए मंजूरी दी गई है।

महज कुछ घंटे में सफर होगा पूरा

दरअसल सीधे कनेक्टिविटी ना मिलने के कारण स्टार एयरलाइंस को लखनऊ वाया किशनगढ़ सेवा के लिए मंजूरी दी गई। खबरों के अनुसार फ्लाइट 1 घंटे में किशनगढ़ पहुंचेगी। वहां से फिर 1 घंटे में लखनऊ पहुंच जाएगी। अगर वापसी की बात करे तो लखनऊ से किशनगढ़ होते हुए फ्लाइट हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेगी। इसके परिचालन के बाद अयोध्या के लिए भी फ्लाइट को मंजूरी मिल सकती है। आपको बता दें कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। जहां पूरे देश से लोगों के आने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories