बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंAaj Ka Rashifal 30th June: व्यापार में लाभ के हैं संकेत, जल्द...

Aaj Ka Rashifal 30th June: व्यापार में लाभ के हैं संकेत, जल्द मिल सकती है कोई अच्छी खबर, जानें आज का राशिफल

Date:

Related stories

Aaj Ka Rashifal 30th June: ज्योतिष गणना के मुताबिक 30 जून 2023, शुक्रवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बनाएंगे। पुरानी नौकरी में आपको स्थान परिवर्तन भी देखने को मिलेगा। छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते है। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत खूबसूरत है। आज आपके मन में उदासी रहेगी और आप नहीं जान पाएंगे कि इसका कारण क्या है। आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे। समाज की भलाई के लिए आप आगे बढ़ चढ़कर कार्य करेंगे। रोमांस के लिहाज़ से रोमांचक दिन है।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। आज आपको किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा व्यापार को आगे बढ़ाने के नए-नए तरीके मिलेंगे, जिन्हें अपनाकर आप व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा- क्योंकि आपका प्रिय आपने लिए बहुत सारी खुशी की वजह साबित होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने मन की बात कहेंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। परिवार में चली आ रही कलह समाप्त होगी।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। आपकी सेहत में पहले से सुधार होगा। संतान को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे। आस पड़ोस में हो रहे पूजा, पाठ में आप सम्मिलित होंगे। आज आप अपने मित्रों के साथ अपने मन की बातों को साझा करेंगे। नौकरी कर रहे जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। बेकार का तनाव और चिंताएं जिंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातको की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आज आपको अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए तरीकों का इस्तेमाल करना होगा। आज किसी के भी कहे में आकर किसी से कोई बात ना करें नहीं तो आप मुश्किल में फंस सकते हैं। बेरोजगार लोगों को अपनी मित्र की सहायता से अच्छा रोजगार मिलेगा। एक बार आप अपने हमकदम को हासिल कर लें, तो जिंदगी में किसी और की जरूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका काफी अच्छा रहने वाला है। ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी। आपको ऐसी गतिविधियों में संलग्न होने की जरूरत है, जहां आपको अपने समान रुचियों के लोगों से मिलने का मौका मिले। आज आपकी कोई बुरी आदत आपके प्रेमी को बुरी लग सकती है और वो आपसे नाराज हो सकते हैं। छात्र अपने ऐसे मित्रों से दूर रहें जो उनका समय खराब करते हैं। नौकरी कर रहे जातकों को आज नई नौकरी का भी ऑफर आएगा। आज खाली वक्त में आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है। जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे। आपकी सेहत में सुधार होगा। आज आपको अपने किसी परिचित की सहायता से आय के कुछ नए अवसर मिलेंगे। नौकरी में भी तरक्की के अवसर मिलने वाले हैं। कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। अपने धन का संचय कैसे करना है, यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं। कारोबारी आज करोबार से ज्यादा अपने परिवार के लोगों के बीच समय बिताना पसंद करेंगे। इससे आपके परिवार में सामंजस्य बनेगा.

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलेगा। आज आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे। अगर किसी से धन उधार लिया हुआ था, तो वह भी समय पर वापस करेंगे। व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाबी मिलेगी। नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। नए वाहन का सुख प्राप्त होगा। आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। अटके हुए मामले और घने होंगे व खर्चे आपके दिमाग पर छा जाएंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी। जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, आज उन्हें कोई अच्छी डील मिल सकती है। परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे। आपका कोई मित्र आपसे मिलने आपके घर आएगा, जिससे मिलकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे। आज आपको अनचाहे खर्चे आ सकते हैं, जिन्हें आप ना चाहते हुए भी करेंगे। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करेंगे। नौकरी में भी आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे। उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको सुख समाचार की प्राप्ति होगी। घर के बड़े सदस्यों से बातचीत करके आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफा मिल सकता है। आपकी तंदरुस्ती आज आपके घर वालों को खुशी देगी। मानसिक शांति के लिए आप कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले जातकों की बात करें आज का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आज आपको अपने किसी रिश्तेदार की सहायता से आय के कुछ नए अवसर मिलेंगे। नौकरी कर रहे जातको को नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा। मित्रों के साथ आप कहीं घूमने फिरने भी जाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। किसी नए विषय में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे। रिश्तेदारों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आज किसी खास शक से भी मुलाकात होगी. जो आपके रुके हुए धन को वापस कराने में आपकी मदद करेगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। जो लोग काफी समय से किसी कार्य के पूरा न होने से परेशान थे, आज उन्हें राहत मिलेगी। किसी दोस्त की मदद से उनका वह कार्य पूरा होगा। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा। अगर आप अपनी प्रॉपर्टी को बेचना चाहते हैं, तो वह अच्छे दामों में जाएगी। आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अपने मित्र की सहायता से अच्छा काम मिलेगा। सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी। प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करें तो बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने बच्चों के लिए निकालेंगे जिसमें उनके साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे। आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजो को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे, जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories