Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। जब से राहुल गांधी अमेरिका पहुंचे हैं तब से उनके ऐसे बयान सामने आ रहे हैं जिससे भारत में राजनीति गरमाई हुई है। राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को घेर रहे हैं। गुरुवार को एक बार फिर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने वॉशिंगटन डीसी के नेशनल प्रेस क्लब में मीडिया के सवालों के जवाब दिए।

अडानी पर सवाल पूछने की मिला सजा

मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए उन्होंने अपनी संसद सदस्यता पर भी बात की। उन्होंने कहा, चूंकि उन्होंने संसद में अडानी-हिंडनबर्ग का मुद्दा उठाया था, इसलिए बदले में उन्हें गिफ्ट मिला है। राहुल गांधी ने कहा कि वह पहले ऐसे व्यक्ति हैं, जिसे मानहानि के मामले में सबसे बड़ी सजा दी गई है। इसके पहले बुधवार (1 जून) को भी राहुल गांधी ने संसद की सदस्यता जाने के मुद्दे पर बयान दिया था।

‘मैं इस तरह की सजा पाने वाला पहला व्यक्ति हूं’

पत्रकारों के सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने संसद से अयोग्यता का जिक्र करते हुए कहा, यह लोकसभा में अडानी-हिंडनबर्ग विवाद पर उनके भाषण के बाद हुआ। मैंने एक सवाल पूछा और मैं इतिहास में 1947 के बाद से, मानहानि के मामले में सबसे बड़ी सजा पाने वाला भारत का पहला व्यक्ति बन गया हूं। राहुल गांधी ने आगे कहा, किसी को भी अधिकतम सजा नहीं दी गई है, वह भी पहले अपराध पर। इससे यह साफ हो जाता है कि मेरे साथ क्या हो रहा है। संसद में अडानी के बारे में मेरे भाषण के बाद मुझे अयोग्य करार दिया जाना काफी दिलचस्प है। इसलिए आप गणित लगा सकते हैं।

एकजुट हो रहा विपक्ष, रंग लाएगी मेहनत

वहीं, विपक्षी एकता पर भी राहुल गांधी ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी साथी विपक्षी ताकतों के संपर्क में है। राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी सभी विपक्षी दलों के साथ नियमित रूप से बातचीत कर रही है, इस संबंध में “काफी अच्छा काम हो रहा है”। राहुल गांधी ने कहा, “विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट है और यह ज्यादा मजबूती से जुड़ रहा है। हम सभी विपक्ष के साथ बातचीत कर रहे हैं। मुझे लगता है कि वहां काफी अच्छा काम हो रहा है।”

‘मुस्लिम लीग एक सेक्युलर पार्टी’

राहुल गांधी ने केरल में मुस्लिम लीग से गठबंधन को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से सेक्युलर पार्टी है। विपक्ष एकजुट हो रहा है। हम सभी विपक्षी पार्टियों से बात कर रहे हैं। इस संबंध में काफी अच्छा काम हो रहा है।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.