शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंICC T20 World Cup 2024 AFG vs UGA: अफग़ानी क्रिकेटर ने युगांडा...

ICC T20 World Cup 2024 AFG vs UGA: अफग़ानी क्रिकेटर ने युगांडा की लगाई व्हाट, तोड़ दिया टूर्नामेंट का रिकॉर्ड; देखें

Date:

Related stories

Rohit Sharma Viral Video: T20 विश्व कप जीतने के बाद कप्तान के स्वागत में बिछी पलकें, देखें बचपन के दोस्तों का खास अंदाज

Rohit Sharma Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद, बीते कल यानी 4 जुलाई को बाराबाडोस से दिल्ली पहुंची। इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की।

T20 World Cup Victory Parade: वानखेड़े में Bumrah की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए ये क्या बोल गए Virat? यहां जानें डिटेल

T20 World Cup Victory Parade: मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा आज टी20 विश्व कप 2024 फाइनल जीतने के बाद मरीन ड्राइव से वानखेड़े तक विक्ट्री परेड (T20 World Cup Victory Parade) निकाला गया है।

ICC T20 World Cup 2024 AFG vs UGA: T20 World Cup 2024 के बीच पाँचवें मैच में अफगानिस्तान ने 125 रनों से युगांडा को हरा दिया। मैच में अफगान टीम ने पहली बार वर्ल्डकप में अपना मैच खेल रही युगांडा पर बिना रहम दिखाए हावी रही। राशिद खान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 187 रन बनाए फिर गेंदबाजी में Fazalhaq Farooqi के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत UGA को 58 रनों पर ढेर कर दिया।

Fazalhaq Farooqi ने तोड़ा टूर्नामेंट का रिकॉर्ड

ICC T20 World Cup 2024: इस मैच के साथ हीं अफगानी गेंदबाज Fazalhaq Farooqi T20 World Cup 2024 में 5-विकेट हॉल लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा T20 World Cup में 5 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 11वें खिलाड़ी बन चुकें हैं।

उन्होंने युगांडा के खिलाफ अपना बेस्ट स्पेल फेंका और Brian Masaba की टीम को धो दिया। Fazalhaq Farooqi ने अपने स्पेल के 4 ओवरों में 2.25 के इकॉनमी से मात्र 9 रन देकर 5 विकेट लिए। उनकी बॉलिग के सामने युगांडा की टीम जूझती हुई नज़र आई। मैच में अफगानी टीम की ओर से नवीन-उल-हक़ औऱ कप्तान राशिद खान ने भी 2-2 विकेट लिए।

चौथा सबसे लो स्कोर

आपको बता दें, इस मैच में युगांडा ने T20 World Cup का चौथा सबसे लो स्कोर बनाया है, वहीं अफगानिस्तान चौथी सबसे हाई स्कोर से जीतने वाली टीम बन गई है। इसी के साथ अफगानिस्तान ग्रुप-C के मुकाबले में वेस्टइंडिज के बाद 2 अंक हासिल कर लिए हैं। अफगानिस्तान को सुपर-8 में जाने के लिए इस कठीन ग्रुप में न्यूजीलैंड औऱ वेस्टइंडिज जैसे टीमों के साथ भिड़ना पड़ेगा। इसके लिए यह जरुरी है कि टीम एक अच्छे रन रेट से मैच जीते और अफगानी टीम ने ऐसा हीं किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories