सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशMadhya Pradesh Assembly Election 2023: सिवनी की रैली में PM मोदी का...

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: सिवनी की रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर वार, कहा- ‘गरीबी क्या होती है, ये मुझे किताबों…’

Date:

Related stories

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के इसी साल नवंबर महीने में चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है। चुनाव से पहले सियासी बयानबाजी चरम पर है। इसी क्रम में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिवनी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, ”बीजेपी है तो भरोसा है, बीजेपी है तो विकास है, बीजेपी है तो बेहतर भविष्य है।” जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने गरीबों के लिए मुफ्त राशन योजना को अगले पांच साल तक जारी रखने की योजना पर अपनी घोषणा दोहराई। सभा में मौजूद लोगों से पीएम मोदी ने कहा कि ,”मैं गरीबी से निकला हूं। गरीबी क्या होती है, ये मुझे किताबों में पढ़ने की जरूरत नहीं है। इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि दिसंबर में जब ‘प्रधानमंत्री अन्न योजना’ पूरी होगी, तो आने वाले पांच सालों के लिए मुफ्त राशन की गारंटी को बढ़ाया जाएगा।”

सिवनी की चुनावी रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर वार

प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस को भ्रष्टाचार, घोटालों, परिवारवाद और कर्जमाफी के मुद्दे पर घेरा। पीएम मोदी ने कहा कि, ”कांग्रेस के लिए अपने एक परिवार से कोई बड़ा नहीं है। जहां कांग्रेस सरकार में रहती है, वहां सरकारी योजनाएं, रास्ते, गलियां… सब कुछ उसी परिवार के नाम कर देती है। मध्य प्रदेश के घोषणापत्र में भी सिर्फ वही एक परिवार दिखता है। वहीं, बीजेपी के लिए हर गरीब, पिछड़ा, दलित, आदिवासी उसके परिवार का सदस्य है। ये सभी लोग मेरा परिवारजन हैं। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार की योजनाएं भी गिनाई और भाजपा के समर्थन में वोट की अपील की है।”

230 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में होगी वोटिंग

मालूम हो कि मध्य प्रदेश प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 17 नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं, वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। Madhya Pradesh Assembly Election के मद्देनजर प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए कुल 3,832 उम्मीदवारों ने पत्र दाखिल किए हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार का मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है। वहीं, जानकारों की मानें तो इस चुनाव में सपा, बसपा, आप और निर्दलीय पार्टी ने करीब 50 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला बना दिया है। असल में इस बार का विधानसभा चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories