शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंIncome Tax News: खुशखबरी! 10 लाख सालाना आय पर कोई टैक्स नही?...

Income Tax News: खुशखबरी! 10 लाख सालाना आय पर कोई टैक्स नही? मोदी सरकार दे सकती है तोहफा

Date:

Related stories

Income Tax News: मोदी सरकार बजट में सालाना 10 लाख रूपये कमाई करने वाले लोगों को एक बड़ा तोहफा दे सकती है। गौरतलब है कि इसी साल लोकसभा चुनाव होने है। जिसे देखते हुए माना जा रहा है कि मोदी सरकार अपने बजट में बड़ा तोहफा दे सकती है। आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी 2024 को इस बार मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करने जा रही है। इस बजट के माध्यम से मोदी सरकार अपने वोट बैंक को साधने की कोशिश करेगी। वेतनभोगी वर्ग की सबसे बड़ी टेंशन टैक्स बचाने की होती है।

निर्मला सीतारमण पेश करेंगी कार्यकाल का आखिरी बजट

वित्त मंत्री की तरफ से 1 फरवरी 2024 को बजट पेश किया जाएगा। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस अंतरिम बजट में वेतनभोगी वर्ग के लिए बड़ी घोषणा हो सकती है। आपको बताते चले कि वित्त मंत्री ने पहले ही कह दिया है कि इस बजट में कोई बड़ी घोषणा की उम्मीद कम है। लेकिन देखना होगा कि क्या सरकार छोटे करदाताओं को इस बजट में लाभ मिलेगा या नही।

7 लाख की आय पर टैक्स छूट मिलती है

फिलहाल करदाताओं को 7 लाख सालाना आय पर टैक्स में छूट का प्रावधान है। 2019 के अंतरिम बजट में वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने 5 लाख तक की सालाना आय पर छूट का लाभ दिया था। वहीं इसको बढ़ाकर 7 लाख कर दिया गया था। सैलरी क्लास की कहना है कि टैक्स पर छूट 7 लाख से बढ़ाकर 10 लाख कर दिया जाए। अगर ऐसा होता है तो 10 लाख रूपये कमाई करने वाले लोगों को एक बड़ा तोहफा मिल सकता है। साथ ही कामकाजी लोगों को भी बड़ी राहत मिल सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories