गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमख़ास खबरेंIND W vs SA W: Smriti Mandhana ने लगाया अपना छठा शतक,...

IND W vs SA W: Smriti Mandhana ने लगाया अपना छठा शतक, क्या तोड़ पाएंगी Mithali Raj का रिकॉर्ड?

Date:

Related stories

IND W vs SA W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान Smriti Mandhana ने साउथ अफ्रिका के खिलाफ पहले वन-डे मैच में शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए Harmanpreet Kaur को पीछे छोड़ दिया है। बता दें, IND W और SA W के बीच आज 3 वन-डे सीरीज का पहला मैच बेगलुरु में खेला जा रहा है। मैच के पहली पारी में भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी है और बल्लेबाजी करते हुए 265/8 बना दिए हैं। इसमें स्मृति मंधाना का 127 गेंदों में 117 रन भी शामिल है।

क्या Smriti Mandhana तोड़ पाएंगी Mitali Raj का रिकॉर्ड

भारत की ओर से ओपनिंग करने वाली स्मृति मंधाना ने अपने करियर में अबतक वनडे में कुल 5 शतक लगाए थे और आज एक और शतक लगाकर उन्होंने हरमनप्रीत कौर को शतकों के मामले में पछाड़ दिया है। बता दें, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने अपने करियर में 5 शतक हीं लगाएं हैं। इसके अलावा पूर्व कप्तान मिताली राज 7 शतकों के साथ टीम के सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली खिलाड़ी हैं। इसलिए अब यह सवाल उठना लाजमी है कि स्मृति के बल्ले से अगला शतक कब निकलेगा और क्य़ा वह Mithali Raj का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगी?

स्मृति ने मुश्किल परिस्थितियों में बचाए रखा विकेट

IND W vs SA W: टीम के लिए काफी रोचक है कि स्मृति मंधाना ने मुश्किल परिस्थितियों में भी टीम के लिए अच्छा टोटल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बता दें, इस मैच में स्मृति के सामने एक-एक करके विकेट गिरते जा रहे थे, लेकिन उप-कप्तान चट्टान की तरह अड़ी रहीं औऱ टीम को 265 रनों तक पहुँचने में अपना यागदान दिया। उन्होंने इस दौरान आज अपना 200वाँ इंटरनेशनल मैच खेल रहीं दिप्ती शर्मा के साथ 81 रनों की साझेदारी की।

पूरे किए 7000 रन

आपको बता दें, Smriti Mandhana ने इस दौरान ना सिर्फ शतक लगाया बल्कि इससे पहले उन्होंने सभी फॉर्मेट्स को मिलाकर 7000 इंटरनेशनल रन पूरा करने वाली भारत की दूसरी महिला भी बनीं। इससे पहले 7000 रन पूरा करने का रिकॉर्ड मिताली रेज के पास हीं था। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 10868 बनाए थे। स्मृति के बाद यह रिकॉर्ड हरमनप्रीत कौर के नाम हो सकता है, क्योंकि वह भी इस माइलस्टोन के काफी समीप हैं। उन्होंने अबतक 6870 बनाए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories